विजीलैंस ने नगर निगम के फंड में गबन के आरोप में कार्यकारी अधिकारी गुरदासपुर को किया गिरफ्तार

Punjab Govt.

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने के उद्देश्य से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शनिवार को कार्यकारी अधिकारी (ईओ), नगर परिषद् (एमसी) गुरदासपुर, अशोक कुमार को राज्य सरकार द्वारा जारी अनुदान में हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Punjab Govt.
Punjab Govt.
Advertisements

यह जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में नगर निगम दीनानगर को विकास संबंधी अनुदान जारी किया था। विजीलैंस ब्यूरो की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि आरोपी कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने दीनानगर में अपनी तैनाती के दौरान एक स्थानीय विक्रेता से स्ट्रीट लाइट खरीदने के लिए 1,97,000 रुपये का फर्जी बिल बनवाया था, लेकिन वास्तव में कोई खरीददारी नहीं की गई थी। पैसे को व्यक्तिगत लाभ के लिए हड़पने के लिए और उपयोग करने के लिए आरोपी ने उपयोगिता प्रमाण पत्र के रूप में एक जाली बिल तैयार किया ताकि वह विभाग को अंधेरे में रख सके।

उन्होंने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो की जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी कार्यकारी अधिकारी ने दीनानगर नगर परिषद् के लिए पीएमआईडीसी योजना के तहत जारी अनुदान में गबन किया है। इस संबंध में उक्त कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ विजीलैंस थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

GNA University

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here