आंगनवाड़ी वर्करों को तेज़ी से सीधा बैंक खातों में मिलेगा भत्ता: डॉ. बलजीत कौर

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के अलग-अलग वर्गों के लाभार्थियों को दी जाने वाली सहूलतों/लाभों को समयबद्ध और पारदर्शी ढंग से लोगों तक पहुँचाने के लिए वचनबद्ध है।

Advertisements

यह प्रगटावा करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि ’कम्युनिटी बेसड इवेंट स्कीम’ के अधीन पंजाब की आंगनवाड़ी वर्करों को मिलने वाला भत्ता जोकि ज़िला प्रोग्राम अफसरों और बाल विकास और प्रोजैक्ट अफसरों के द्वारा आंगनवाड़ी वर्करों को मिलता था, को कई बार आंगनवाड़ी वर्करों तक पहुँचाने में देरी हो जाती थी। पंजाब सरकार की तरफ से अहम फ़ैसला किया गया है कि अब यह भत्ता और तेज़ी से सीधे तौर पर आंगनवाड़ी वर्करों के बैंक खातों में भेजा जायेगा। उन्होंने और जानकारी देते हुये बताया कि आंगनवाड़ी यूनियनों की भी यह मुख्य माँग थी, जिस पर विचार करते हुए सरकार की तरफ से यह फ़ैसला लिया गया है।

डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के अधीन गर्भवती महिलाएं और दूध पिलाने वाली माताओं को 5000 रुपए की वित्तीय सहायता दी जाती है। यह सहायता तीन किश्तों में दी जाती है। पंजाब सरकार की तरफ से फ़ैसला लिया गया है कि इस स्कीम के अंतर्गत मिलने वाली सहायता राशि भी समयबद्ध तरीके से सीधे तौर पर लाभार्थियों के खातों में भेजी जायेगी। इस फ़ैसले से लाभार्थियों को इस स्कीम के अधीन लाभ प्राप्त करने में आसानी होगी और यह लाभ पारदर्शी ढंग से और तेज़ी से लाभार्थियों तक पहुँचाया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here