श्री शिवरात्रि महापर्व पर 17 फरवरी को निकाली जाएगी विशाल शोभायात्रा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी की शिवरात्रि पर्व को लेकर सिद्ध पीठ मां कामाख्या देवी मंदिर में एक विशेष बैठक कमेटी के प्रधान हरीश खोसला की अध्यक्षता में हुई, जिसमें शहर व आसपास के गांवों के सभी मंदिरों के प्रबंधक और सेवादारों ने भाग लिया। इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रधान हरीश खोसला ने बताया कि शोभायात्रा संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और शोभायात्रा 17 फरवरी को स्वामी केशवानंद गौशाला खानपुरी गेट से निकाली जाएगी। जिसमें शहर के साथ साथ नजदीकी गांवों के मंदिरों के लोग भी शामिल होंगे।

Advertisements

शोभायात्रा के रूट पर आने वाली मीट मार्किट, शराब की दुकानें व सरकारी विभाग व स्कूलों में आधे दिन की छुट्टी की मांग

शोभायात्रा के रूट संबंधी जानकारी देते हुए खोसला ने बताया कि यह शोभायात्रा खानपुरी गेट से शुरू होकर गौशाला बाजार,  बैंक बाजार, कनक मंडी, दाल बाजार, प्रताप चौक, कश्मीरी बाजार, घंटा घर, कोतवाली बाजार, गौरां गेट, वकीलां बाजार, आर्य समाज चौक, कच्चा टोबा, रैड रोड, घंटा घर, जालंधर रोड, श्री वाल्मीकि चौक, कमालपुर चौक, बस स्टैंड रोड, हीरा कालोनी से होती हुई पुन स्वामी केशवानंद गौशाला खानपुरी गेट में सम्पन्न होगी और प्रसाद वितरण किया जाएगा।

खोसला ने बताया कि इस संबंधी कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एसएसपी सरताज सिंह चाहल को सुरक्षा और शोभायात्रा मार्ग पर पड़ने वाली मीट मार्किट, शराब की दुकानें व स्कूलों और सरकारी विभागों में आधे दिन की छुट्टी की मांग भी की है ताकि स्कूलों के बच्चे छुट्टी के बाद ट्रैफिक समस्या में न फंसे।

कमेटी के प्रधान हरीश खोसला ने बताया कि शिवरात्रि वाले दिन 18 फरवरी को विभिन्न मंदिरों से निकाली जाने वाली प्रभात फेरियों का अभिनंदन समारोह श्री बाबा बालक नाथ मंदिर सुभाष नगर में रखा गया है और यह प्रात 5 बजे से शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर ओम प्रकाश शर्मा,  कृष्ण गोपाल आनंद, विजय कौशल, रमन कुमार शर्मा, बलदेव शर्मा, ओंकार बाली, दीपक कालिया, कपिल के शर्मा, रमेश गंभीर, विनय कुमार, यादविंदर शर्मा, कुणाल खोसला व अन्य कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here