एनएच की समस्याओं को लेकर प्रभावितों के गुस्से के शिकार हुए अधिकारी

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा । हमीरपुर मंडी एनएच 03 के निर्माण में हो रही धांधलियों तथा मीडिया में एनएच निर्माण कंपनी की गाड़ियों को रोकने बारे रविवार को हुई बैठक की खबरों के बाद एनएचएआई के अधिकारी जागे हैं। सोमवार को इसी सिलसिले में एनएचएआई के रिसेटलमेंट और रिहैब्लिटेशन ऑफिसर सुरेंद्र उपाध्याय टौणी देवी पहुंचे।  सुरेंद्र उपाध्याय द्वारा प्रभावितों को संतोषजनक जबाव न मिलने पर उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। प्रभावितों ने निर्माण कंपनी, एनएचएआई और जिला प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई न होने पर एनएचएआई के रिसेटलमेंट और रिहैब्लिटेशन ऑफिसर के सामने खूब गुब्बार निकाला। आखिर हंगामेदार बैठक बेनतीजा साबित हुई।

Advertisements

एनएचएआई के रिसेटलमेंट और रिहैब्लिटेशन ऑफिसर सुरेंद्र उपाध्याय के सोमवार को टौणी देवी  पहुंचने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली , लोग समीरपुर, संगरोह, सपनेहड़ा, बारीं, टपरे, दरकोटी और छत्रैहल गांवों से टौणी देवी  पहुंच गए। मुआवजा न मिलने, बेतरतीब खुदाई से घरों को खतरा, ड्रेनेज , पार्किंग, अंधे मोड़ों का निर्माण , डंगे में लग रहे सीमेंट, रेत बजरी की घटिया  क्वालिटी,  निर्माण कंपनी के तुगलकी फरमान और लोगों को डराने धमकाने की शिकायतें बैठक में जोर शोर से उठाई गई। लोगों को जब  संतोषजनक जबाव नहीं मिले तो बैठक हंगामे में तब्दील हो गई।

बैठक में प्रसिद्ध व्यापारी और समाज सेवी विजय बहल, तिलक राज बहल, व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन सोनी, उपाध्यक्ष अमरदीप राणा, हरनाम सिंह, प्रकाश चंद, मिलाप चंद, अजय चौहान, संजीव चौहान , ग्राम पंचायत बारीं प्रधान रविंद्र ठाकुर ने कहा कि निर्माण कंपनी की न तो नियत साफ है और न ही नियत साफ है। कंपनी की नीतियां प्रभावितों को चक्का जाम, धरना प्रदर्शन और आंदोलन की ओर अग्रसर कर रही है। विजय बहल ने दो टूक कहा कि जहां नालियों की जरूरत ही नहीं , वहां नालियां नहीं बनने दी जाएगी। गाड़ियों के लोडिंग अनलोडिंग प्वाइंट, बस स्टॉप , वर्षा शालिकाओं इत्यादि को लेकर निर्माण कंपनी की कोई नीति स्पष्ट नहीं है।

एनएचएआई के रिसेटलमेंट और रिहैब्लिटेशन ऑफिसर सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि लोगों की मांग पर वह सोमवार को टौनी देवी पहुंचे थे। जो भी समस्याएं लोगों ने उठाई हैं उन्हें एनएचएआई के उच्च अधिकारियों तक पहुंचा कर शीघ्र समाधान निकाला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here