बठिंडा और पठानकोट की बेटियों का आफिसर्ज ट्रेनिंग अकैडमी, चेन्नई में प्री-कमीशन ट्रेनिंग के लिए चयन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)| माई भागो आर्म्ड फोरसिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट ( ए. एफ. पी. आई.) फार गर्लज़, एस. ए. एस. नगर ( मोहाली) की दो महिला कैडिट चेन्नई स्थित आफिसर्ज ट्रेनिंग अकैडमी में प्री- कमीशन ट्रेनिंग के लिए चुनी गयी हैं। दोनों महिला कैडिटों, अरशदीप कौर सिद्धू और पल्लवी राजपूत, की ट्रेनिंग अक्तूबर, 2023 से शुरू होगी। बठिंडा की रहने वाली अरशदीप कौर सिद्धू के पिता हरविन्दर सिंह सिद्धू मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस हैं जबकि पल्लवी राजपूत पठानकोट की रहने वाली है और उसके पिता रविन्द्र सिंह खेती करते हैं।

Advertisements

पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और ट्रेनिंग मंत्री अमन अरोड़ा ने दोनों महिला कैडिटों को उनकी इस प्राप्ति के लिए बधाई देते हुये कहा कि माई भागो ए. एफ. पी. आई. पंजाब की बेटियों को ‘वीमेन आफ सबस्टैंस’ में बदल रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह संस्था पंजाब का मान है, जो पंजाब की बेटियों को हथियारबंद सेनाओं में कमिशनड अफ़सर बनने में मदद कर रही हैं।

राज्य की लड़कियों के रक्षा सेवाओं में जाकर देश की सेवा करने के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने हाल ही में माई भागो ए. एफ. पी. आई. में एन. डी. ए. प्रैपरेटरी विंग ( लड़कियों) की स्थापना को मंज़ूरी दी गई है, जहाँ 2 जुलाई, 2023 से पाठ्यक्रम शुरू हो चुका है।

माई भागो एएफपीआइ के डायरैक्टर मेजर जनरल जसबीर सिंह संधू, ए. वी. एस. एम. ( सेवामुक्त) ने दोनों महिला कैडिटों के चयन पर खुशी प्रकटाते हुये कहा कि इन महिला कैडिटों के चयन से अब तक संस्था की 28 महिला कैडिटें अलग- अलग आर्म्ड फोरसिज़ ट्रेनिंग अकैडमियों में शामिल हो चुकी हैं। उन्होंने इन महिला कैडिटों को रक्षा सेवाओं में उनके सुनहरी भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here