पहले पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट की तैयारियाँ मुकम्मल: अनमोल गगन मान  

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (द स्टैलर न्यूज़) । मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य में करवाए जा रहे पहले पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट की समूची तैयारियाँ मुकम्मल कर ली गई हैं। उक्त प्रगटावा पर्यटन मंत्री पंजाब अनमोल गगन मान द्वारा किया गया।  
 
उन्होंने बताया कि पंजाब टूरिज्म समिट को लेकर देश के पर्यटन उद्योग में भारी उत्साह है, जिससे राज्य को भविष्य में बड़े स्तर पर आर्थिक लाभ होगा। पंजाब सरकार द्वारा तारीख़ 11 सितम्बर से 13 सितम्बर 2023 तक मोहाली के सैक्टर 82 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में करवाए जा रहे इस बहुपक्षीय समागम की तैयारियों का जायज़ा लेने के उपरांत किया। पंजाब राज्य में पर्यटन को प्रफुल्लित करने के मकसद से अपनी किस्म के इस पहले समिट के बारे में जानकारी देते हुए अनमोल गगन मान ने बताया कि इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान 11 सितम्बर 2023 को सुबह 10:00 बजे करेंगे।

Advertisements

उन्होंने बताया कि समिट के पहले दिन उद्घाटन समारोह के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पर्यटन क्षेत्र और उद्योग पर आधारित ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन करेंगे।उद्घाटन समारोह के बारे में जानकारी देते हुए पर्यटन मंत्री ने बताया कि इस समिट में पर्यटन उद्योग के साथ जुड़े 600 के करीब देशों की नामी हस्तियाँ शिरकत करेंगी। इसके अलावा फि़ल्म और संगीत जगत के साथ जुड़ी हस्तियाँ भी बड़ी संख्या में शिरकत करेंगी।  
 इसके अलावा उद्घाटन समारोह के दौरान पंजाब के लोक नाच की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को पंजाबी यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों द्वारा सम्मी नाच, लुड्डी, झूमर, भंगड़े के द्वारा पेश किया जाएगा। इसके अलावा डॉक्टर निवेदिता और भाई अवतार सिंह बोदल द्वारा सांगीतक प्रस्तुतियाँ भी पेश की जाएगीं। अनमोल गगन मान ने पंजाब निवासियों को 12 सितम्बर 2023 को ट्रैवल मार्ट में बढ़-चढक़र शामिल होने की अपील की। उद्घाटन समारोह के बाद प्लैनरी सैशनों का आयोजन किया जायेगा। जिनका विषय ‘अमृतसर एैज़ ए वैडिंग डेस्टिनेशन’, ‘हेरिटेज टूरिज्म’, ‘ईको एंड फार्म टूरिज्म’, ‘अमृतसर’ ज हिंटरलैंड एंड क्लूनरी टूरिज्म’ , ‘वैलनैस टूरिज्म और मीडिया और एंटरटेनमैंट टूरिज्म, शामिल हैं। पर्यटन मंत्री द्वारा समागम की समूची तैयारियों का भी जायज़ा लिया गया और प्रबंधों पर संतुष्टि ज़ाहिर की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here