रैड रिबन क्लबों की एडवोकेसी बैठक के दौरान चुने गए 6 सर्वोत्तम रैड रिबन क्लब

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली ने जिले के रैड रिबन क्लबों के समूह प्रोग्राम अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर संस्था की ओर से सत्र 2023-24 के दौरान कम से कम एक रक्तदान कैंप जरुर लगाया जाए। वे आज स्थानीय एस.डी. कालेज में रैड रिबन क्लबों की एडवोकेसी बैठक के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान समूह रैड रिबन क्लबों के प्रोग्राम अधिकारियों, प्रतिनिधियों को मुख्य कार्यालय से प्राप्त ग्रांट भी वितरित की गई व जिले के 6 सर्वोत्तम रैड रिबन क्लब चुनकर इन क्लबों के प्रोग्राम अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।

Advertisements

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं नेे चुने गए 6 सर्वोत्तम रैड रिबन क्लबों के प्रोग्राम अधिकारी सरकारी कालेज होशियारपुर से प्रो. विजय कुमार, सरकारी कालेज ढोलवाहा से प्रो. रंजना, बब्बर अकाली मेमोरियल खालसा कालेज गढ़शंकर से डा. अरविंदर कौर, जी.जी.एस.डी कालेज हरियाना से डा. फूला रानी को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान जहां प्रोग्राम अधिकारियों की ओर से पिछले सत्र के दौरान करवाई गई गतिविधियों की समीक्षा की गई वहीं वर्ष 2023-24 के दौरान रैड रिबन क्लबों के अंतर्गत होने वाली गतिविधियों संबंधी भी जानकारी दी गई। इस समागम के दौरान जिला होशियारपुर के 46 रैड रिबन नोडल अधिकारियों के अलावा 100 से अधिक अलग-अलग कालेजों के पीअर एजुकेटर भी उपस्थित थे।

सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली ने कहा कि इन क्लबों के चलते जिले के कालेजों, नर्सिंग कालेजों, बहुतकनीकी कालेजों के साथ सीधा संपर्क कायम हुआ है व विभाग की अन्य गतिविधियां भी इन संस्थाओं में बढिय़ा तरीके से चलाई जा रही हैं। इस मौके पर ओ.एस.टी सैंटर होशियारपुर से काउंसलर शाम सैनी की ओर से अपनी टीम के सहयोग से आए नोडल अधिकारियों को एच.आई.वी व नशे के बुरे प्रभावों के बारे में जागरुक किया गया। उन्होंने समूह कालेजों को कहा कि वे अपने-अपने कालेजों में विद्यार्थियों को ऐसे सैमीनार लगाने के लिए प्रेरित करें। समागम के दूसरे वक्ता समाज सेवक प्रो. बहादुर सिंह सुनेत की ओर से विद्यार्थियों के साथ रक्तदान, नेत्र दान व अंग दान संबंधी विचार चर्चा की गई।

उन्होंने अपने संक्षिप्त व अहम भाषण के दौरान विद्यार्थियों को उनके अंदर इंसानियत की भावना पैदा करने के लिए प्रेरित किया।इस मौके पर प्रिंसिपल एस.डी कालेज होशियारपुर प्रो. प्रशांत सेठी विशेष मेहमान की ओर से समूह मेहमानों का सम्मान किया गया। स्टेट सचिव की भूमिका प्रो. मोनिका कंवल नोडल अधिकारी रैड रिबन क्लब एस.डी. कालेज की ओर से निभाई गई। इस मौके पर एस.डी. कालेजिएट स्कूल के प्रिंसिपल डा. राधिका रत्न, डा. कंवरदीप सिंह धालीवाल व मनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here