विजीलैंस ब्यूरो ने 15,000 रुपए रिश्वत लेता पुलिस सब-इंस्पेक्टर किया काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के उद्देश्य से शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज सी. आई. ए. बरनाला में तैनात पुलिस सब-इंस्पेक्टर मनजिन्दर सिंह को 15000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।  इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़िम को बरनाला शहर के कार डीलर सिमरदीप सिंह की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। 

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके जानकारी दी कि मोगा शहर के धर्मपाल के साथ सकारपीयो गाड़ी बेचने को लेकर उसका वित्तीय झगड़ा चल रहा है और एस. आई. मनजिन्दर सिंह दूसरी पक्ष के साथ समझौता करने के लिए उस पर दबाव डाल रहा है। शिकायतकर्ता ने दोष लगाया कि समझौता न करने की सूरत में उसके खि़लाफ़ एफ. आई. आर. दर्ज करने का डरावा देकर उक्त पुलिस मुलाज़िम उससे 15,000 रुपए रिश्वत के तौर पर माँग रहा है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत पटियाला रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर उक्त एस. आई. को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त दोषी पुलिस मुलाज़िम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here