ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड की ओर से यूथ टू यूथ कनेक्ट के लिए ओरिएंटल प्रोग्राम का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड चंडीगढ़ ब्रांच कार्यालय ने 15 मार्च को मनाए जाने वाले विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस संबंधी की गई गतिविधियों की कड़ी के हिस्से के तौर पर पंडित जगत राम सरकारी बहुतकनीकी कालेज होशियारपुर में मानक मित्र फार यूथ टू यूथ क्वालिटी कनेक्ट अभियान के लिए ओरिएंटल प्रोग्राम का आयोजन किया। पंडित जगतराम सरकारी बहुतकनीकी कालेज होशियारपुर से कुल 100 वालंटियरों ने इस गतिविधि में भाग लिया। इस दौरान वैज्ञानिक हर्ष सोनकर ने प्रस्तुति देते हुए बी.आई.एस व इसकी गतिविधियों के बारे में जान पहचान, जिसमें स्टैंडर्ड फार्मूलेशन, सर्टिफिकेशन स्कीमों, अपने स्टैंडर्ड को जाने, मानको का कैटालाग, अनिवार्य प्रमाणीकरण के अंतर्गत उत्पाद, बी.आई,एस वैबसाइट पर नेवीगेशन व बी.आई.एस बातचीत विषय को कवर किया।

Advertisements

इसके अलावा क्वालिटी कनेक्ट एप से जान-पहचान, बी.आई.एस. की गतिविधियों पर छोटे वीडियो से जान पहचान जो घर आए लोगों के लिए चलाई जाएगी, आम घरेलू उत्पादों के बारे में जानकारी व आई.एस.आई मार्क, रजिस्ट्रेशन मार्क व हालमार्क से उनकी उपलब्धता, बी.आई.एस केयर एप की विशेषताओं प्रमाणित उत्पादों व सोने के गहनों की असलियत निर्धारिच करने के लिए इसके प्रयोग के प्रदर्शन के साथ, आनलाइन शिकायत प्रबंधन प्रणाली सहित शिकायत निवारण विधि से भी अवगत करवाया। उन्होंने कालेज में होने वाली गतिविधियों के क्रम के साथ इस बात पर जोर दिया कि हर व्यक्तिगत उपभोक्ता गुणवत्ता व सुरक्षा को यकीनी बनाने वाले बी.आई.एस प्रमाणित उत्पादों की मांग कर देश के समूचे गुणवत्ता ईकोसिस्टम पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है।

कालेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार धुन्ना ने अपने विद्यार्थियों को यूथ टू यूथ क्वालिटी कनेक्ट अभियान के लिए मौका देने के लिए बी.आई.एस का धन्यवाद भी किया। इस दौरान एप्लाइड साइंस की प्रमुख अर्चना शर्मा, सीनियर लेक्चरर मकैनिकल इंजीनियरिंग मुनीश कपलिश, सीनियर लेक्चरर सिविल इंजीनियरिंग स्वर्ण सिंह, लेक्चरर कैमिकल इंजीनियरिंग पंकज चावला, लेक्चरर विशाल अंगुराना के अलावा कालेज का अन्य स्टाफ भी मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here