अच्छी खबर: प्रो. तरसेम महाजन हाईट्स अकादमी में क्रैश कोर्स 18 मार्च को शुरू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रोफैसर तरसेम महाजन हाईट्स अकादमी जोकि 11वीं, 12वीं मैडीकल/नान मैडीकल एवं कामर्स के लिए जिसकी जानी-मानी संस्था है, उसमें क्रैश कोर्स (नीट) की कक्षाएं 18 मार्च से शुरू हो रही हैं। प्रोफैसर तरसेम महाजन ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जे.ई.ई. मेनस क्रैश कोर्स की कक्षाएं 21 मार्च से शुरू की जाएंगी।

Advertisements

प्रो. महाजन और उनके स्टाफ ने बताया कि हमारे यहां तैयारी बड़े योजनाबद्ध तरीके से करवाई जाती है। उन्होंने बताया कि इन कोर्सिज में 11वीं और 12वीं का पूरा सिलेबस दोहराया जाता है और साथ में बच्चों को वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल करने के आसान और शार्टकट तरीके सिखाए जाते हैं, जोकि बच्चों को कम समय में ज्यादा से ज्यादा प्रश्न हल करने में सहायता करते है।

प्रो. बाई.एस. कंग (कैमिस्टरी विभाग) ने बताया कि प्रो. महाजन का पढ़ाने का तरीका जग जाहिर है वहीं इस साल जो हमारे मैथस के माहिर प्रो. जसप्रीत और प्रो. बलविंदर सिंह ने जो नए-नए तरीके इजाद किए हैं वह बच्चों को विषय से जुड़ी समस्त समस्याओं को समझने में काफी सहायता करेंगे।

इस बात को आगे बढ़ाते हुए अकादमी के मैनेजिंग डायरैक्टर प्रो. महाजन ने बताया कि हमारे यहां कैमिस्टरी के प्रो. बाई.एस. कंग एवं प्रो. कविता डडवाल, बायलॉजी के प्रो. विश्व कीर्ति एवं गगनदीप सिंह, फिजिकस के प्रो. बंसी लाल की शैक्षणिक कौशल से अकादमी का पिछले साल नीट में 30 विद्यार्थी चुने गए और इसी तरह जे.ई.ई. मेनस में 10 विद्यार्थी चुने गए जिनसे जतिन ठाकुर ने जिले में 181 अंक लेकर, अकादमी का नाम रोशन किया था। अकादमी का मुख्य लक्ष्य बच्चों के उज्जवल भविष्य की और अग्रसर करना है। जिससे बच्चे अपने पैरों पर खड़े होकर अपने और अपने माता-पिता के सपने साकार कर सकें।

अंत में हाईटस अकादमी की चेयरपर्सन पूजा महाजन ने बताया कि इलाके की पुरजोर मांग पर इस वर्ष अकादमी में आईलट्स की कक्षाएं शुरु की जाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले साल से हमारी एक ब्रांच दसूहा में चोपड़ा माल, होशियारपुर रोड पर चल रही है, जहां पर विद्यार्थियों को विषय से संबंधित हर सुविधा प्रदान की जाती है व बच्चे बहुत ही अच्छे माहौल में गुणवत्ता युवक्त शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here