प्रैस क्लब हमीरपुर ने मटमैले पानी पर जताई आपत्ति, एस.ई. से की कार्रवाई की मांग

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर शहर के कुछ वार्डों में गंदले पानी की सप्लाई देने का मामला सामने आया है। मामले में आईपीएच विभाग से शिकायत करने के बाजवूद भी समस्या हल न होने पर मामला प्रैस क्लब हमीरपुर ने उठाया है। प्रैस क्लब हमीरपुर के सदस्यों ने आईपीएच के एसई राकेश कुमार महाजन से मुलाकात करके जल्द समस्या को हल करने की मांग की। इसके साथ ही क्लब सदस्यों ने आईपीएच विभाग के अधिकारियों का व्यवहार भी संतोषजनक न होने पर ऐतराज जताया।

Advertisements

बता दें कि हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 5 एवं 9 में सीवरेज युक्त गंदला पानी पिछले काफी समय से पहुंच रहा है, जिस कारण उपभोक्ताओं को खासी परेशानी हो रही है। वहीं कुछ उपभोक्ताओं ने इस बाबत आईपीएच विभाग के अधिकारियोंक को शिकायत भी की, लेकिन फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिस पर अब प्रैस क्लब हमीरपुर ने बीडा उठाते हुए आईपीएच विभाग के एसई से मुलाकात करके समस्या हल करने संबंधी बात की है।

प्रैस क्लब हमीरपुर के अध्यक्ष दिनेश कंवर ने कहा कि शहर में सीवरेज युक्त पानी की शिकायत को लेकर सदस्यों ने एसई से मुकाकात की। उन्होंने बताया कि इस संबंधी लोगों ने भी एक्सीईन से शिकायत की थी, मगर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे इलाके में संक्रमित बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है।

वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट सुशील शर्मा ने कहा कि दूषित पेजयल की शिकायतों को गंभीरता से न लेना अधिकारियों की उदासीनता को दर्शाता है तथा प्रैस क्लब जनता के साथ खड़ा है और उदासीन अधिकारियों की कार्यप्रणाली को सरकार तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह से सक्रिय है। उन्होंने बताया कि प्रैस क्लब सदस्यों की बात सुनने के बाद एस.ई. ने समस्या के हल का आश्वासन दिया है।

एसई आईपीएच हमीरपुर राकेश कुमार महाजन ने कहा कि बरसात से पहले गंदले पानी की समस्या को हल करने के लिए कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से समस्या बनी हुई है, जिसे सुलझाया जाएगा। अधिकारियों के व्यवहार को लेकर उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जनता से सहयोग बनाए रखने के लिए कहा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here