लावारिस पशुओं की सेवा संभाल के लिए समर्पण जैसी भी योजना चलाएं जिलाधीश: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैटल पाउंड में रखे गए पशुओं को हरा चारा डालने हेतु बड़ी टोका मशीन की कमी काफी खली रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए नई सोच द्वारा जिलाधीश से मांग की गई थी कि इसकी कमी को तुरंत पूरा किया जाए ताकि पशुओं को चारा डालने में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। जिलाधीश ने तुरंत इसके लिए फंड जारी किए और नोडल अधिकारी डा. जगमोहन दर्दी को इसका जिम्मा सौंपा। खुशी की बात है कि बेजुबानों के दर्द को समझते हुए विभाग द्वारा कुछ ही दिनों में बड़ी चारा मशीन खरीद ली गई है।

Advertisements

उक्त जानकारी नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने कैटल पाउंड में अन्य जरुरतों को लेकर डा. दर्दी से की बैठक में कही। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने जिलाधीश का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस प्रकार जिलाधीश ने शिक्षा (जैसे समर्पण योजना) व अन्य सामाजिक मुद्दों को उठाते हुए उनमें पाई जा रही कमियों को दूर करने के लिए योजनएं प्रारंभ की हैं, उसी प्रकार बेजुबानों की सेवा संभाल के लिए भी कोई योजना शुरु की जाए। अगर, जिलाधीश ऐसा कोई प्रयास करते हैं तो नई सोच उन्हें विश्वास दिलाती है कि 50-100 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 100 लोगों को उसके साथ जोड़ा जाएगा तथा भविष्य में यह संख्या बढ़ाई भी जाएगी।

श्री गैंद ने कहा कि कैटल पाउंड में बीमार एवं घायल पशुओं को भी रखा जा रहा है, जोकि सडक़ों पर घूमते हुए हादसों का शिकार हो जाते हैं तथा ऐसे में अधिक घायल व गंभीर जानवरों का शरीर छोडऩा आम बात है। इसलिए इसे लेकर किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए, बलिक मदद के लिए आगे आना चाहिए और इनकी सेवा संभाल में प्रशासन को सहयोग करना चाहिए।
इस अवसर पर राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना के अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी व अशोक सैनी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here