सम्मोहित करके रेप करने वाले ढोंगी बाबा का पर्दाफाश

20150409bdeshi-rape-convict-begs-mercy-from-nepali-victim-600x0जयपुर: जयपुर में सम्मोहित करके नग्न फोटो खींचकर और ब्लैकमेल करके महिलाओं व लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाने वाले एक ढोंगी बाबा की करतूतों का मामला सामने आया है। रजनीश ग्रोवर उर्फ अशोक कुमार उर्फ मन्नत वाले बाबा के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। जयपुर की जिस लडक़ी ने सोमवार को ढोंगी बाबा का पर्दाफाश करके रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, उसका दावा है कि बाबा सम्मोहित करके अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देता है। दिल्ली के छतरपुर फार्म हाउस में उसने सम्मोहन के जरिए दो महिलाओं को बंधक बनाकर रखा है। पुलिस को ये भी सूचना मिली है कि रजनीश ग्रोवर ने 10 दिन पहले मलेशिया का वीजा लिया है। वो मलेशिया फरार हो सकता है। जानकारी अनुसार जयपुर पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हो चुकी है। पीडि़त लडक़ी ने पुलिस को बताया है कि बाबा के दिल्ली वाले फार्म हाउस में दो महिलाएं बंधक बनाकर रखी गई हैं। रजनीश ग्रोवर महिलाओं पर सम्मोहन करता है। उसने अपने घर में दो महिलाओं को बंधक बनाकर रखा है. इन बंधकों में उसकी भाभी भी है। करीब एक साल तक रजनीश ने उसकी मां को भी बंधक बनाकर रखा था। लडक़ी के आरोपों के बाद जयपुर पुलिस दोनों महिलाओं की तलाश में जुट गई है। जयपुर पुलिस की विशेष जांच टीम दिल्ली आ रही है. दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा गया है।
जानकारी के मुताबिक, रनजीश ग्रोवर खुद को मन्नत वाला बाबा कहता था. कोई भी मन्नत पूरी करने का झांसा दिया करता था. व्यापार ठप रहने से परेशान लोगों को मालामाल करने का दावा करता था। महिलाओं से खुद को भगवान का रूप बताता था। कुंवारी लड़कियों से खुद की पूजा करवाता था। उसके इस गोरखधंधे को एक लडक़ी संभालती है। वो बाबा के पास दूसरी लड़कियों को मन्नत वाली पूजा करने के बहाने भेजती थी। उसके लिए काम करने वाली लडक़ी के साथ 5 अन्य लड़कियां भी शामिल हैं। बाबा इनको भी घुमाने ले जाता था।
बताते चलें कि पीडि़त लडक़ी ने रजनीश ग्रोवर के पापों का पर्दाफाश करने की बात कही, तो उसने धमकाया था। इसके बाद लडक़ी ने हिम्मत दिखाई और पुलिस के सामने उसका एक-एक सच बता दिया। पीडि़त के मुताबिक रजनीश तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल करके अपने आश्रम में बुलाता था। अलग-अलग जगह चलने के लिए दबाव बनाता था। ढोंगी बाबा दिल्ली का रहने वाला है। दिल्ली के छतरपुर के फार्म हाऊस में सत्संग के बहाने महिलाओं के साथ रेप करता था। जयपुर का एक करोड़पति परिवार रिश्तेदारों के जरिए उसके संपर्क में आया था।
बताया जा रहा है कि पीडि़त परिवार ने शोरूम का उद्घाटन करने के लिए उसको जयपुर बुलाया था। ढोंगी बाबा जयपुर के एक व्यापारी के घर में रुका और फिर कुंवारी कन्या से सेवा के नाम पर बेटी से रेप किया। उसने लडक़ी की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच लीं। लडक़ी की मां के भी कई आपत्तिजनक फोटो खींच लिए। वो मां और बेटी दोनों को तस्वीरों से ब्लैकमेल करके यौन शोषण करता था। वह ऐसी महिलाओं को टारगेट करता था, जिनके पति या पिता नहीं होते थे। फिलहाल पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है।

Advertisements

courtesy- teznews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here