हिज एक्सीलैंट कोचिंग सेंटर ने खोली ब्रांच, ऑस्ट्रेलिया से आई एड्रीना फ्लेमिंग एवं फारेस ने किया उदघाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिले में शिक्षा के क्षेत्र की अग्रणीय संस्था हिस एक्सीलेंट कोचिंग सेंटर जो की ग्यारहवीं व बारहवीं मैडिकल, नॉन मैडिकल एवं कॉमर्स की पढ़ाई के लिए जाना जाता है एवं पिछले 20 सालों से शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है, इस संस्था ने एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए सरकारी कॉलेज के पास गुड-वे आईल्टस सेंटर के सामने एक नई शाखा का उदघाटन किया। हिस स्काइलाइन के नाम से खोली गयी यह शाखा जिसमें एयर होस्टेज़, एविएशन, फ्लाइट स्टीवार्ड, कैबिन क्रू, फायर एंड सेफ्टी आदि के कोर्स उपलब्ध हैं। जानकारी देते हुए चेयरमैन डॉक्टर आशीष सरीन ने बताया कि पिछले 20 सालों के इस अनुभव को देखते हुए उन्होंने ये निर्णय लिया की कुछ कोर्स ऐसे भी हैं जो बच्चे दसवीं व बाहरवीं के बाद भी कर सकते हैं व अपनी रेगुलर पढ़ाई के साथ-साथ तकनीकि कोर्स भी किए जा सकते हैं।

Advertisements

जिसे करने के पश्चात उन्हें नौकरी मिलना निश्चित होता है। होशियारपुर शहर में पहली बार एयर होस्टेज़ के कोर्स एवं पायलट ट्रेनिंग के कोर्स करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहरवासियों के लिए यह एक अच्छा मौका है की वह अपने शहर में रह कर ही इन शिक्षाओं को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले यह कोर्स बड़े-बड़े शहरों में ही उपलब्ध थे, जिसे करना हर किसी के बस की बात नहीं थी। इस मौके पर जानकारी देते हुए प्रोजेक्ट डायरैक्टर विकास सूद ने कहा कि होशियारपुर जिले में हिज़ एक्सीलेंट कोचिंग सेंटर द्वारा इवनिंग स्कूल खोला गया हैं जिसमें 10वीं 12वीं कर चुके छात्र, रेगुलर पढ़ाई कर रहे छात्र भी इसका लाभ ले सकते हैं। सरकारी कॉलेज के पास खोला गया यह सेंटर सातों दिन खुला रहेेेगा जिसमें बच्चों को उनके कैरियर गाइडेंस एवं 10वीं,12वीं करने के पश्चात उपलब्ध कोर्सों की जानकारी व एयर होस्टेस, पायलट कोर्स, फ्लाइट स्टीवर्ड, केबिन क्रू, फायर एंड सेफ्टी कोर्सों की विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

शहर में ये पहली बार है होशियारपुर में की किसी संस्था ने कोचिंग सेंटर के साथ साथ इवनिंग स्कूल भी खोला हो। जिसमें ऐसे कई कोर्स उपलब्ध करवााएं है जिनकी जानकारी ना होने के कारण बच्चे अपना भविष्य निर्धारित नहीं कर सकते थे इस बात का देखते हुए डॉक्टर आशीष सरीन ने दसवीं व बाहरवीं के बाद बच्चों को एयरहोस्टेस और फायर एंड सेफ्टी का कोर्स करने के लिए बड़े बड़े और दूर शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्यूंकि अब उनके अपने शहर में ये सब कोर्स उपलब्ध करवाए गए हैं जिसमे शत परिषत जॉब प्लेसमेंट की गारंंटी भी उपलब्ध है।

उनका स्टाफ सुबह आठ बजे से लेकर शाम के सात बजे तक इन कोर्सिस की जानकारी देने के लिए उपलब्ध रहेगा और बच्चे यह कोर्स करते करते जॉब लेटर भी प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर अब्राहम एविएशन के एमडी फारस मसीह, अंजली वालिया, मनी, सलीम, कुलदीप कक्कड़, ईशा गुप्ता, संदीप वर्मा बजरंगी पांडे इत्यादि भी मौजूद थे और मुख्य अतिथि पर पहुंची पायलट मैडम एड्रिना फ्लेमिंग व डॉ आशीष सरीन को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here