सडक़ निर्माण के लिए बुजुर्ग ने जमीन देकर मुसीबत ली मोल

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। बमसन विकास खंड की चारियाँ दी धार पंचायत में बुजुर्ग की मलकीयत जमीन को ही डंपिंग साईट बनाने का मामला सुलझ गया है। पंचायत प्रधान ने करीब आठ हजार रुपए खर्च कर बुजुर्ग बुक्कर राम की जमीन से मलवा उठवा लिया है। टौणी देवी विकास खंड की चरियाँ दी धार पंचायत के पुरली गाँव के इस मामले को मीडिया ने 4 दिसंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

Advertisements

गौरतलब है कि यहां बरोट गांव के लिए सडक़ का निर्माण कार्य चल रहा है। करीब 800 मीटर लंबी सडक़ को बनाने के लिए पहाड़ी को काटकर मलवा निकाला गया है। इस सडक़ के निर्माण के लिए जिस बुज़ुर्ग ने जमीन दान की, उसी की जमीन पर पंचायत ने मलबे के ढेर भी लगा दिए। लगभग 10 ट्रक मलबे को बुज़ुर्ग बुक्कड़ राम की मलकीयत जमीन पर फैंकने से इनकी गौशाला को खतरा पैदा हो गया है। भुक्कड़ राम ख़ुद चलने फिरने में असमर्थ हैं और पत्नी भी मानसिक रूप से परेशान रहती है।

– सडक़ निर्माण के दौरान बना डाला था डमपिंग साईट

भुक्कड़ राम के बेटे दिल्ली में नौकरी कर रहे हैं। कई टन मलवा मलकीयत जमीन में फैंकने की सूचना जैसे ही भुक्कड़ राम के बेटे संदीप शर्मा को मिली, उन्होंने इस बारे जिलाधीश हमीरपुर, जिला पंचायत अधिकारी, सुजानपुर थाना तथा बी.डी.ओ. टौणी देवी को लिखित शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जिलाधीश, पंचायत अधिकारी एवं बी.डी.ओ. बमसन ने पंचायत प्रधान को तुरंत मलवा उठाने के निर्देश जारी किए।

पीडि़त बुजुर्ग बुक्कड़ राम ने इस बारे में कहा कि मीडिया द्वारा मामला जिला प्रशासन तक पहुँचाने का वह आभार व्यक्त करते हैं। अब उन्हें पंचायत से कोई शिकायत नहीं है। इस बारे चरियाँ दी धार पंचायत के प्रधान विजय पाल का कहना है कि बुक्कड़ राम की जमीन पर पड़ा मलबा जे.सी.बी. लगाकर उठा दिया गया है। विकासखंड अधिकारी टौणी देवी यशपाल परमार का कहना है कि मौके पर जेई को भेजकर रिपोर्ट मँगवा ली गई है। पंचायत प्रधान को मलवा हटाने के आदेश दिए थे जिसे इसी सप्ताह उठा लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here