सडक़ की खराब हालत के कारण खाई में जा गिरा यात्री वाहन, 6 की मौत

राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू कश्मीर के जिला राजौरी में माध्य रात्रि राजौरी नगर से दरहाल सब्जी जा रहा यात्री वाहन उस समय गहरी खाई में लुढक़ गया जब चालक के हल्के नींद के झोंके से वाहन खस्ता हालत सडक़ के गड्ढे में जा फंसा जोकि सवारियों से लदा टाटा मैजिक जे.के. 11.सी-1486 सतुंलन बिगडऩे से गहरी खाई में जा लुढक़ा जिससे घटना स्थल पर ही 4 लोगों की मौत हो गई।

Advertisements

जबकि एक घायल महिला रेशम बी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया तथा एक व्यक्ति को उपचार के लिए जम्मू रेफर कर दिया था जहां चौकीचोहरा के समीप उसने एबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार हादसा रात करीब 1 बजे के करीब हुआ। जहां से गाड़ी का संतुलन बिगडऩे से गाड़ी गहरी खाई में गिरने से गाड़ी में सवार 6 लोगों की मौत हो गई।

सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी ने घटना स्थल पर पहुँचकर बचाव कार्य शुरू कर घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल राजौरी पंहुचाया जहाँ डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार देकर गंभीर घायल एक महिला परबेज अख्तर पत्नी मोहम्मद मुंशी निवासी सब्जी डोडाज (दरहाल) व पुरुष मोहम्मद बशीर पुत्र गुलनाम हुसैन को राजकीय मैडिकल कालेज जम्मू रेफर कर दिया गया। लेकिन बशीर ने बीच रास्ते मे ही दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान 35 वर्षीय मोहम्मद शब्बीर पुत्र मोहम्मद रशीद निवासी कालाकोट, 50 वर्षीय मुनीर हुसैन पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला निवासी गांव एती (राजौरी), 30 वर्षीय शौकत अली पुत्र मो. हुसैन निवासी सब्जी डोडाज (दरहाल), 55 वर्षीय रेशम बी पत्नी मोहम्मद हुसैन निवासी सब्जी डोडाज, 60 वर्षीय मोहम्मद हुसैन पुत्र खुदबख्श निवासी सब्जी डोडाज (दरहाल) व मोहम्मद बशीर पुत्र गुलनाम के रूप में की गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला राजौरी की नगर सहित गांवों की सडक़ों की हालत के बारे में अवगत करवाया है परंतु प्रशासन द्वारा सुधार के लिए कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही। इस दौरान लोगों ने कहा कि राजौरी में सडक़ हादसों की मुख्य वजह वाहनों की ओवरलोडिंग तथा सडक़ों की खस्ता हालत हैं जिसके लिए प्रशासन कुठ ठोस कदम नहीं उठा रहा है जिसके लिए प्रशासन ही जिम्मेदार है। वहीं पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here