सिल्वर ओक इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों को चुनाव प्रणाली की तकनीक बताई

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। सिल्वर ओक इंटरनेशनल स्कूल शहबाजपुर टांडा में विद्यार्थियों को चुनाव के संबंध में जानकारी देने के लिए सैमीनार का आयोजन किया गया। संस्था के चेयरमैन तरलोचन सिंह बिट्टू के निर्देशों पर प्रिंसिपल राकेश शर्मा व प्रशासिका मनीषा संगर की अगुवाई में लगाए सैमीनार में विद्यार्थियों को लोकसभा चुनाव के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

Advertisements

इस अवसर पर विद्यार्थियों के ग्रुप बनाकर उनको चुनाव प्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए चुनाव अफसर के तौर पर ड्यूटी देने के लिए कहा गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने पूरी विधि अपनाते हुए वोटर कार्ड दिखाकर पर्ची प्राप्त की और उंगली पर निशान लगाकर मशीन से वोट डालने का अभ्यास किया। इस अवसर पर बोलते हुए प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने विद्यार्थियों को चुनाव के महत्व के बारे में बताते हुए कहा हर एक व्यक्ति को अपनी वोट के अधिकार का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा भारत का संविधान हर 18 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को चुनाव का हिस्सा बनने का अधिकार देता है और हमारा परम कर्तव्य बनता है कि हम इस अधिकार के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। इस अवसर पर मैनेजर करमजीत सिंह, तरुन सैनी, बिक्रमजीत सिंह, गुरप्रीत कौर, पूजा रानी, गजेंद्र सिंह, तरनजीत कौर, अमरजीत कौर व संजीव शर्मा के अलावा स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here