बड़ी कार्यवाही: कब्जा की गई 160 कनाल और 10 मरले जमीन को कब्जा मुक्त करवाया

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत तहसील सियोट और बेरीपतन के विभिन्न गांवों से अवैध ढंग से कब्जा की गई 160 कनाल दस मरले सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करवाया गया। तहसीलदार सियोट ध्रुव गुप्ता व अन्य राजस्व विभाग कर्मचारियों सहित पुलिस कर्मियों और अधिकारियों ने तहसील बेरिपतन के अंतर्गत गांव धार और कांगड़ी व सियोट तहसील के गांव चन्नी के साथ गांव सियोट में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया।

Advertisements

लोगों ने पिछले काफी समय से जमीन पर अवैध कब्जा करके रखा था। अभियान के दौरान लोगों ने विरोध भी किया। लेकिन पुलिस व प्रशासन की तीखी कार्रवाई से भूमाफिया नरम पड़ गए। तहसील बेरीपतन में 110 कनाल 10 मरले और तहसील सियोट में 50 कनाल पर स्थानीय लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध ढंग से कब्जा कर के रखा था।

अतिक्रमण विरोधी अभियान जिला विकास आयुक्त ( डीसी) राजौरी मो. ऐजाज असद के निर्देश पर चलाया गया था । जिला आयुक्त ऐजाज असद का कहना है कि सरकारी जमीन को नापा गया। जिसमें पाया गया कि लोगों ने जमीनों पर अवैध कब्जा किया है और कुछ लोगों ने भी बैठक के दौरान कार्रवाई की मांग की थी। कब्जे बाली जमीन की जानकारी प्राप्त कर अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया। और अभियान चलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here