होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूरे पंजाब में अगर कहीं रोजगारमुखी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग आधारित उच्चस्तरीय कंप्यूटर शिक्षा, उचित कैरियर गाईडेंस, यूथ ऐम्पावरमेंट व हर इच्छुक विद्यार्थी की शतप्रतिशत प्लेसमेंट की बात होती है, तो अक्सर नाईस कप्यूटरज का ही नाम सामने आता है। संस्थान के डायरेक्टर प्रेम सैनी ने बताया कि तकनीकी षिक्षा लेकर निकल रहे विद्यार्थियों में प्रैक्टिकल स्किलज़ की कमी को पूरा करने के लिये उनके संस्थान में उपलब्ध सभी कोर्सीज़ प्रगतिशील तकनीकी दौर की मांग के अनुसार ही दिए जा रहे हैं जिसमें विद्यर्थियों को प्रौजैक्ट बेस्ड प्रैक्टीकल नॉलेज और इंडस्ट्री आत्मविश्वास के आधार पर प्राथमिकता मिल रही है।

Advertisements

उनके अनुसार सेंटर के होशियारपुर व चब्बेवाल संस्थानों में कम्पयूटर साईंस व आई.टी. में डिप्लोमा या डिग्री कर रहे विद्यार्थियों के लिए प्रोग्रामिंग स्किल इन सी-सी से लेकर, कोर टू एडवान्स जावा, वेब डिजाईनिंग, पी.एच.पी, डॉट नेट, पाईथॉन, रूबी व ऐन्ड्राएड एप्लीकेशनज के अलावा डीजेंगो, बिग डाटा, मोंगो डीबी, बूटस्ट्रैप जैसे नए तकनीकी कोर्सीज़ में चण्डीगढ़ से बेहतरीन प्रौफैषनल ट्रेनिंग अनुभवी ट्रेनरज़ दी जा रही है। सर्टीफाइड स्टूडेंट कैरियर काउन्सलर स्वीन सैनी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि नाईस कम्पयूटरज़ इकलौता ऐसा संस्थान है जिसमें डिग्री कालेजों के स्टूडेंटस को इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग के दौरान अनुभवी व प्रौफैशनली क्वालीफाईड टीम द्वारा प्रौजैक्ट लेवल पर तैयार कर ना केवल मल्टीनेशनल कंपिनयों में नौकरी के काबिल बनाया जा रहा है, साथ ही उन्हें ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध अवसरों के बारे में भी जागरूक किया जाता है।

इन सभी स्टूडेंटस के लिये इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंगज़ के दौरान पर्सनैल्टिी डेवलपमेंट एवं इंटरव्यू स्किलज़ की वर्कशाप भी रखी गई हैं। जिसके माध्यम से विद्यार्थियों के आत्मविष्वास, कम्यूनिकेषन व इंटरव्यू स्किल को बेहतर बनाकर सरकारी विभागों, विभिन्न स्कूलों व टैक्निकल संस्थानों में पढ़ाने के अवसर भी प्रदान किये जा रहे हैं। नाईस कंप्यूटर कलासरूम के साथ साथ विभिन्न देशों में पढ़ाई कर रहे अन्र्तराष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए उनकी ज़रूरत के मुताबिक उच्चस्तरीय ऑनलाईन ऐजूकेषन व ऐसाईनमेंटस की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

TripleM Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here