चौहाल स्कूल के बच्चों को नशों के दुष्प्रभावों संबंधी किया जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा शुरु किए गए बडी प्रोग्राम के अंर्तगत सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में प्रिंसीपल इंदिरा रानी के नेतृत्व में बच्चों को नशों के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर लैक्चरर संदीप सूद तथा लैक्चरर लबजिंदर सिंह ने कहा कि नशा आज समाज की सबसे बडी बुराई बन चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन नशे की बीमारी को समाप्त करने के लिए भरपूर प्रयास कर रहे है परन्तु आम लोगों के सहयोग के बिना इसे समाप्त करना मुश्किल है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति की सोचने की शक्ति को प्रभावित करता है। जिस कारण उसे अच्छे व बुरे काम में फर्क करना भूल जाता है। उन्होंने कहा कि जो दोस्त आपको नशा करने की बात करता है वह वास्तव में आपके भविष्य के साथ खिलवाड़ करता है। उन्होंने कहा कि कई बार हम समाजिक दिखावे के लिए नशा करने से परहेज नही करते पर बाद में वह हमारी आदत बन कर हमारी जिंदगी को समाप्त कर देता है। उन्होंने कहा कि कुछ देश विरोधी ताकते हमारी नौजवान पीढ़ी को नशे की तरफ धकेल रही है।

उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर कोई नशा करता है तो उसकी जानकारी उसके परिजनों के साथ-साथ गांव के सरपंच आदि को भी दे ताकि उसका समय रहते ईलाज करवाया जा सके। इसके अलावा नशा बेचने वाले को पुलिस के हवाले करने के लिए उसकी सूचना अपने अध्यापको व गांव के सरपंच को दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here