सडक़ का लैवल ठीक करके जल्द कार्य शुरु न हुआ तो करेंगे संघर्ष: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पिछले करीब दो माह से प्रभात चौक से सरकारी कालेज तक जो सडक़ का कार्य अधर में लटका पड़ा है, को लेकर आसपास के मोहल्ला निवासियों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। दो माह पहले सडक़ बनाने दौरान अच्छा मैटीरियल न डालने एवं सडक़ का लैबल ऊंचा करने के कारण लोगों ने इसका विरोध किया था। लोगों के विरोध को देखते हुए प्रशासन द्वारा कार्य रोक दिया गया था। उस दौरान सडक़ की एक तरफ लुक डाल दी गई थी तथा दूसरी तरफ का कार्य लोगों के विरोध स्वरुप रोक दिया गया था। लोगों की मांग थी कि जब भी सडक़ डाली जाती है, इससे सडक़ का लैवल ऊँचा हो जाता है तथा आसपास के मोहल्लों का लैवल डाउन हो रहा है। ऐसा होने पर जरा सी बरसात के बाद पानी गली-मोहल्लों में भरा रहता है और पानी की निकासी न होने से उन्हें परेशानी एवं नुकसान दोनों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि सडक़ के लैवल से नीचा लैवल होने से पानी दुकानों एवं घरों में घुस जाता है।

Advertisements

लोगों के रोष पर काम तो रोक दिया गया था, मगर दो माह बाद भी इसका कोई हल न निकलने से सडक़ की हालत और भी दयनीय बनती जा रही है तथा अब जबकि बरसात शुरु हो चुकी है तो लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। आज कच्चे क्वार्टर तथा आस-पास के मोहल्ला निवासियों ठाकुर लक्की सिंह, गुरदेव सिंह, धन्ना पहलवान, जोत भुल्लर, चेतन अरोड़ा, अनिल महाजन, नरिंदर सिंह, शुभम अरोड़ा, गौरा, काका, गुरप्रीत सिंह, गुरमुख सिंह, संतोष गुप्ता आदि ने नगर प्रशासन एवं जिला प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया और मांग की कि इस सडक़ का लैवल ठीक करके इसे जल्द से जल्द बनवाया जाए। उन्होंने कहा कि जरा सी बरसात के कारण सडक़ पर पड़े गड्ढे और भी बड़े हो गए हैं और इससे यहां से गुजरने वाले लोगों पर हर समय खतरे के बादल मंडराते रहते हैं।

लोग आए दिन हादसों का शिकार हो रहे हैं। छोटे वाहन तो दूर बड़े वाहनों का भी इस सडक़ से गुजरना मुश्किल बनता जा रहा है। ठाकुर लक्की सिंह ने मोहल्ला निवासियों की तरफ से प्रशासन से अपील की कि सडक़ का लैवल ठीक करके इसे जल्द से जल्द बनवाया जाए और आसपास के मोहल्लों में बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध पुख्ता किए जाएं ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने इस तरफ ध्यान न दिया तो मोहल्ला निवासियों को मजबूरन सडक़ पर उतर कर रोष प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here