पीस कमेटी की हुई बैठक, सभी पक्षों को शांति बनाए रखने की अपील की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि जिले में अमन-शांति व भाईचारा बरकार रखा जाएगा। वे आज जम्मू -कश्मीर के मौजूदा हालात संबंधी जिला पीस कमेटी की बैठक कर रहे थे व बैठक के दौरान सभी पक्षों ने जिले में अमन -शांति व भाईचारा बनाए रखने का संकल्प भी लिया। इस मौके एस.एस.पी. गौरव गर्ग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी व अलग -अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisements

जिलाधीश ने सभी राजनीतिक दलों व भाईचारे के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि वे कश्मीर संबंधी ताजा स्थिति के मद्देनजर आपसी सद्भावना बनाए रखें व कोई भी पक्ष इस संबंधी जश्न मनाने या विरोध प्रकट करने से गुरेज करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से प्रदेश में अमन व कानून की स्थिति बरकरार रखने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं, जिस मुताबिक जिले में किसी को भी अमन-कानून भंग करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी।

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि शांति बनाए रखना ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई कश्मीरी विद्यार्थी हमारे जिले में होगा, तो उसे जिला पुलिस की ओर से पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवेज परचौकसी के विशेष प्रबंध किए गए हैं। एस.एस.पी. गौरव गर्ग ने कहा कि जिला पुलिस पूरी तरह से चौकस है, परंतु जिला वासियों का सहयोग बहुत जरु री है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी विद्यार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। इसके अलावा हाईवेज पर भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने जहां जिला वासियों को अफवाहों से सावधान रहने के लिए कहा, वहीं अपील की कि सोशल मीडिया पर कोई भी भडक़ाऊ या ऐसा संदेश न डाला जाए, जिससे अलग -अलग संप्रदायों में नफरत पैदा होती हो। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने सोशल मीडिया पर कोई भडक़ाऊ पोस्ट डाली तो पुलिस की ओर से नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एस.डी.एम. मुकेरिया आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन, एस.डी.एम. गढ़शंक हरबंस सिंह, एस.डी.एम दसूहाज्योति बाला, सहायक कमिश्नर (सामान्य) अमित महाजन, डी.एस.पीज, अलग -अलग विभागों के प्रमुख, राजनीतिक दलों के जिला प्रधान व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here