अकाली पार्षद ने फल विक्रेता से मांगा गुंडा टैक्स, फल विक्रेता ने इंसाफ के लिए उच्च अधिकारियों से की मांग

शामचौरासी (द स्टैलर न्यूज़)। शाम चौरासी में एक फल विक्रेता से अकाली दल पार्टी के कौंसलर मंगल राम उर्फ मंगी ने खोखा करने के बदले रोज 100 रुपए मांगने का गुंडा टैक्स शुरू किया है और पैसे न देने की सूरत में जान से हाथ धोने की धमकी का आरोप लगाया है। पत्रकारों से बात करते हुए फल विक्रेता मुस्तुफा खान पुत्र जमाल वासी गांव शाम चौरासी ने बताया कि वह शाम चौरासी के एस.डी स्कूल में पूरी फैमिली के साथ रहता है और रात को चौंकीदारी का काम भी करता है और सुबह शाम चौरासी के बिजली घर के नजदीक फलों और बर्फ की दुकान करके अपना गुजारा कर है। उसे वहां पर दुकान करते हुए तकऱीबन 4 साल हो चुके है पर शाम चौरासी का एक अकाली दल पार्टी का कौंसलर मंगल कुमार उर्फ मंगी मुझे कई महीने से तंग परेशान कर रहा है। जब वह पहले सिर्फ बर्फ बेच रहा था तो वह उससे रोज के 50 रुपए मांग रहा था पर मैंने जब से फल-फ्रूट बेचने का काम शुरू किया तब से उससे रोज के 100 रुपए मांगने लग गया।

Advertisements

कहने लगा अब तुम्हारी कमाई बढ़ गई है तो अब तू रोज का मुझे 100 देगा, अगर तूने मुझे पैसे नहीं दिए तो मैं भी शाम चौरासी में अकाली दल पार्टी का कौंसलर हूँ, तेरा खोखा जहा से चुकवा दूंगा। उसने कहा कि वह गरीब है उसे छोड़ दो पर पार्षद मंगी को उस पर कोई भी तरस नहीं आया। इसके बाद अब मंगी राम 6 दिसंबर 2019 सुबह करीब 9 से 10 बजे के बीच-बीच उसके खोखे पर 20 से 25 लडक़े लेकर आया और ऊंची आवाज में कहने लगा उसके पीछे बड़े लोगों का हाथ है और उसके खोखे के नजदीक नगर कौंसिल द्वारा रखी कुर्सी को वहां से हटावा दिया और एक और खोखा वहां रखवा दिया तथा शाम को धमकी देने लग गया कि अगर उसने 15 के भीतर खोखा खाली न किया तो उसको इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा। मुस्तफा खान ने पुलिस के उच्च अधिकारीयों से इंसाफ की गुहार लगाई है।

इस संबंधी जब शाम चौरासी चौंकी इंचार्ज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर गुंडा टैक्स कोई लेता हुआ तो उसके खिलाफ सख्त करवाई होगी। जब पत्रकार द्वारा उनसे पूछा गया कि पार्षद ने मुस्तफा खान से कहा कि पुलिस के अधिकारी भी उसके साथ देते हैं तो उन्होंने इसका कोई सही जवाब नहीं दिया।

इस सबंध में जब शाम चौरासी के पार्षद मंगल राम मंगी से बात की तो उन्होंने कहा कि उसपर लगे सभी आरोप झूठे है तथा उसने किसी से पैसे नहीं मांगे, मुस्तफा झूठ बोल रहा है। जब उससे पूछा गया कि गरीब क्यों झूठ बोलेगा तो उसके पास इसका कोई जवाब नहीं था। इस सबंध में जब शाम चौरासी नगर कौंसिल प्रधान भगत राम से बात की तो उन्होंने कहा कि शाम चौरासी मंगी राम पार्षद गुंडा टैक्स लेता है यह बहुत पहले का चलता है इसे रोकना चाहिए तथा कई दुकानदार तो डर के मारे आवाज नहीं उठाते और चुप चाप गुंडा टैक्स दे देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here