दवाईयों की ऑन लाईन बिक्री पर पूरे प्रदेश में रोक लगाए राज्य सरकार: कैमिस्ट एसोसिएशन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। ऑनलाईन दवाईयों की बिक्री के खिलाफ जि़ला कैमिस्ट एसोसिएशन होशियारपुर के एक प्रतिनिधि मण्डल ने प्रधान रमण कपूर के नेतृत्व में ज़ोनल लाईसैंसिंग ऑथारिटी राजेश सूरी को सरकार के नाम एक मांग पत्र सौंपा। उन्होंने मांगपत्र के माध्यम से सरकार से मांग की है कि पंजाब सरकार ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री पर पूरे प्रदेश में रोक लगाए।

Advertisements

इस अवसर पर एक प्रैस नोट जारी करके प्रधान रमण कपूर ने बताया कि दवाईयों की ऑन लाईन बिक्री में अकसर ड्रग एक्ट के नियमों की अनदेखी की जाती है जिससे प्रदेश में यहां नशे को प्रोत्साहन मिल रहा है वहीं इससे रोगियों को नुकसान होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने बताया कि दवाईयों का रख-रखाव सही तापमान पर न होने की शंका बनी रहने के कारण अक्सर दवाओं की गुणवता पर भी संदेह बना रहता है। ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री के कारण देश के कौने-कौने में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में दवा विक्रेताओं का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, जिसके लिए पंजाब बंद भी किया जा चुका है।

ऑन लाईन दवाईयां बेचने वाली कम्पनियां लोगों को भारी छूट देकर अपनी तरफ आकर्षित कर रही हैं जोकि सरकार के नियमों का उल्लंघन है। रमण कपूर ने आगे बताया कि दिल्ली हाई कोर्ट ने भी इस बारे में संज्ञान लेते हुए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया डा. वी.जी. सोमनी द्वारा 28 नवंबर को जारी सर्कुलर के आधार पर सभी राज्यों के ड्रग कंट्रोलरों को इस सबंधी आदेश जारी किया। इस मौके पर जनरल सैक्ट्री रमण शर्मा, सिटी-1 प्रधान दीपक सभ्रवाल, सिटी-2 प्रधान रंजीत शर्मा, अमरजीत सिंह अरनेजा, लवदीप मिड्डा, विपन कुमार, चरणजीत सिंह मतलेजा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here