सेंट सोल्जर ने बी.टेक के छात्र को भेंट की 30 हजार की छात्रवृत्ति

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन की ओर से छात्रों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षा के साथ जोडऩे के उद्देश्य से दी जाती मास्टर राजकंवर चोपड़ा एक करोड़ स्कालरशिप के तहत हजारों छात्र आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद अच्छी शिक्षा प्राप्त कर रहें हैं। इसी के चलते इंजीनियरिंग क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने की चाहवान बी.टेक मैकेनिकल के छात्र वरिंदर कुमार को 30,000 रुपए की छात्रवृत्ति दी गई। छात्रवृत्ति का चैक वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने वरिंदर कुमार को भेंट किया और शुभ कामनाऐ दी।

Advertisements

छात्र वरिंदर के पिता पार्स नाथ ने सेंट सोल्जर की मैनेजमेंट का धन्यवाद करते हुए कहा कि बचपन से ही उनका बेटा पढ़ लिखकर इंजीनियर बनना चाहता था, लेकिन घर में आर्थिक कमजोरी के चलते यह उसका सपना संभव नहीं था पर सेंट सोल्जर ने वरिंदर का हाथ थामा और आर्थिक मदद करते हुए उसे आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

छात्र वरिंदर इसे पहले सेंट सोल्जर की स्कालरशिप स्कीम के तहत टूल एंड डाई का डिप्लोमा कर चूका है और अब बी.टेक कर रहा है और भविष्य में एक इंजीनियर बनना चाहता है। श्रीमती चोपड़ा ने बेस्ट विशीज़ देते हुए कहा कि भविष्य में भी वरिंदर की कॉलेज में पढाई और अन्य गतिविधिओं की परफॉरमेंस के आधार पर अगले वर्षों भी स्कालरशिप दी जाएगी तांकि अपना और अपने माता-पिता का भविष्य सवार सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here