जनकल्याण हेतु कस्बा हरियाना में जल्द किया जाएगा शाखा का गठन: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद के प्रधान राजिंदर मोदगिल के प्रयासों एवं प्रेरणा से जल्द ही कस्बा हरियाना में परिषद की शाखा का शुभारंभ किया जा रहा है। जिसके तहत परिषद पदाधिकारियों ने हरियाना पहुंचकर शाखा से जुडऩे वाले अलग-अलग संस्थाओं से जुड़े सदस्यों के साथ प्रदीप प्रभाकर की अगुवाई में बैठक की। इस मौके पर भाविप के प्रांतीय कनवीनर (पश्चिम पंजाब) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर से उपस्थित हुए

Advertisements

भाविप होशियारपुर के प्रधान राजिंदर मोदगिल के प्रयासों से शुरु की जाएगी शाखा

इस अवसर पर संस्था से जुडऩे वाले सदस्यों को जानकारी देते हुए संजीव अरोड़ा ने बताया कि भाविप की स्थापना 1963 में सूर्य प्रकाश ने दिल्ली में की थी। देश भर में इसकी 1700 शाखाएं हैं और 1.25 लाख सदस्य संस्था के पांच सूत्रों संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा, समर्पण का अनुसरन करते हुए जनमानस की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं। समाज में नशों व सामाजिक बुराईयों के प्रति जागरुकता लाने के साथ-साथ शिक्षा एवं जरुरतमंद परिवारों को उनकी बेटियों के विवाह पर सहायता सामग्री एवं अन्य प्रकार की सहायता देने के साथ-साथ सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं में भी सहयोग किया जाता है। पर्यावरण संरक्षण के लिए समय-समय पर पौधारोपण करना एवं प्रदूषण मुक्त भारत के निर्माण में भी परिषद द्वारा यथासंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि हरियाना में शाखा खोलने को लेकर अलग-अलग संस्थाओं में काफी उत्साह है तथा एक सप्ताह के भीतर ही शाखा का गठन करके शुभारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने शाखा से जुडऩे वाले सदस्यों से अपील की कि वे अपने इलाके में समाज सेवी प्रकल्पों की सूची तैयार करें और योजनाबद्ध तरीके से सभी के सहयोग से उन्हें पूरा करके जनमानस की सेवा में योगदान डालें। इसके अलावा परिषद द्वारा समय-समय पर सौंपी जाने वाली जिम्मेदारी को भी पूरे विश्वास के साथ निभाएं।

इस दौरान शाखा का गठन किए जाने से उत्साहित प्रदीप प्रभाकर ने कहा कि वे भाविप द्वारा किए जा रहे समाज सेवी कार्यों से बहुत प्रभावित हैं और पिछले काफी समय से इसका हिस्सा बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने राजिंदर मोदगिल की प्रेरणा से हरियाना में शाखा के गठन का मन बनाया है ताकि होशियारपुर की तरह हरियाना में भी सेवा कार्यों में तेजी लाई जा सके। उन्होंने परिषद पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि वे परिषद के पांच सूत्रों का अनुसरन करेंगे। इस मौके पर हिमांशू कौशल, रणजीत राणा, विक्की कपिला, पवन वशिष्ट, जसविंदर राजू, सुरजीत सिंह सोनू, हरमेश चावला, नकुल देव, राकेश कमार, नागेश कालिया, मनी कुमार, सुरिंदर कुमार चोपड़ा, अजय चोपड़ा, कुलदीप कुमार व रमन शर्मा आदि के अलावा भाविप के एच.के. नकड़ा व वरिंदर चोपड़ा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here