कोरोना वायरस से बचाव के लिए सफाई सेवकों को भी मुहैया करवाया जाए जरूरी सामान: कमल भट्टी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस को लेकर सरकार व प्रशासन द्वारा भले ही पुख्ता प्रबंध किए गए हों तथा इसकी रोकथाम में लगे डाक्टरों,नर्सों व अन्य स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भी इंतजाम किए गए हैं। लेकिन दुख की बात है कि सभी को साफ सुथरा वातावरण मुहैया करवाने वाले सफाई सेवकों की सुरक्षा की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। जिसके चलते सफाई सेवकों पर अन्य बीमारियों के साथ-साथ मौजूदा समय में वैश्विक समस्या बन चुके कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा बना हुआ है।

Advertisements

इसलिए सरकार व जिला प्रशासन को चाहिए कि वे सफाई सेवकों को भी वायरस से बचने के लिए जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाए। यह मांग सफाई कर्मचारी कमिशन हलका लोकसभा इंचार्ज कमल भट्टी ने सरकार से की। कमल भट्टी ने कहा कि सफाई सेवक जोकि शहर से हर प्रकार का कचरा उठाते हैं तथा उनके पास कचरा उठाने दौरान जरूरी वस्तुएं जैसे गमबूट, गल्वस तथा मास्क व सैनेटाइजर आदि के अलावा अन्य जो भी जरूरी सामान हो तुरंत उपलब्ध करवाया जाए। खासकर सिविल अस्पताल, नगर निगम, डिस्पैंसरियां तथा कोरोना वायरस से संभावित क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मियों का खास ख्याल रखा जाए।

कमल भट्टी ने कहा कि यह वो वर्ग है जो समाज को तंदरुस्त रखने में सबसे बड़ा योगदान डाल रहा है तथा ऐसे में सरकार व जिला प्रशासन को इनकी सेहत को लेकर भी गंभीर व तीव्रत कदम उठाने चाहिए ताकि यह वर्ग पूरी तरह से सेहतमंद होकर समाज व देश को सेहतमंद बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकें। ô

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here