नशे के केंद्र खोलने की बजाए श्रद्धा के केंद्र मंदिर, गुरुद्वारे खोले सरकार: कृष्ण गोपाल आनंद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे लॉकडाऊन में थोड़ी छूट के बाबजूद कई स्थलों को अभी भी बंद रखा गया है। जिसमें धार्मिक स्थल जैसे मंदिर और गुरुद्वारा भी शामिल हैं। जिसकी करफ्यू में दी जा रही ढील के दौरान भी खोलने की इजाजत नहीं है। इसी के मद्देनजर आज भारतीय सनातन धर्म महावीर दल और सहयोगी धार्मिक संस्थाओं का एक शिष्टमंडल होशियारपुर के जिलाधीश से मिला।

Advertisements

जिसमें शहर के मंदिरों और गुरुद्वारों को भी सुबह शाम थोड़े थोड़े समय के लिए खोलने की मांग रखी गई। इस संबंधी जानकारी देते हुए दल के प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद और महासचिव भारत भूषण वर्मा ने कहा कि हमने प्रशासन से मांग की है कि यदि शराब के ठेके जो नशे के केंद्र हैं को खोला जा सकता है तो धार्मिक स्थल जो श्रद्धा के केंद्र हैं को भी थोड़े थोड़े समय के लिए खोलने की आज्ञा दी जाये। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अनुसार धार्मिक स्थलों को खोलनाअभी उनके अधिकार में नहीं है। इसलिए एक ज्ञापन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यपाल महोदय के नाम पर जिलाधीश के माध्यम से भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थल यदि थोड़े थोड़े समय के लिए खोले जाते हैं तो उसमें लोग जा कर पूजा अर्चना कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों में इस दौरान बेशक कोई आयोजन करने की आज्ञा ना दी जाए ताकि वहां भीड़ जमा ना हो। इससे कोरोना जैसी बीमारी फैलने का भय भी नही रहेगा। इस अवसर पर कृष्ण गोपाल आनंद, भारत भूषण वर्मा, दिलबाग सिंह सिद्ध, कमल वर्मा, मास्टर पीताम्बर शर्मा व अनित नय्यर गोरी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here