जिले में कोविड-19 के पांच नए मामले आए सामने

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। वीरवार को हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के 5 नए मामले आ गये। अबतक जिले में कुल 20 मामले पोजीटिव दर्ज हुए जिनमें से 15 एक्टिव, 4 ठीक हुए और एक की मौत हो चुकी है। इस संबंधी उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला में आज कोविड-19 संक्रमित पांच नए मामलों की पुष्टि हुई है। इन संक्रमित व्यक्तियों को जिला कोविड केयर सेंटर, डुग्घा भेजा जा रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि गत 20 मई, 2020 को कुल 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन में आए लोगों के नमूने भी शामिल हैं। इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पॉजीटिव आए हैं। शेष नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

इन पांच संक्रमित व्यक्तियों में से एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है। यह महिला 18 मई, 2020 को मुंबई से पहुंची रेलगाड़ी में अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय, डुंगरी में ये संस्थागत संगरोध में थे। उसके 21 वर्षीय बेटे की भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और यह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था।

चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वी सलोनी गांव का है। यह व्यक्ति चालक है और मुंबई से ही रेलगाड़ी में वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था।

पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई, 2020 को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि संबंधित उपमंडलाधिकारियों (ना.) को इन क्षेत्रों को सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here