फायरिंग की चपेट में आने से नाना की मौत से अंजान छाती पर बैठ खेलता रहा मासूम

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज/मुक्ता वालिया। एक तरफ कोरोना महामारी के बीच सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कई ठोस कदम उठा कर अपने-अपने देशों की सुरक्षा में लगी हुई है वहीं, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज न आते हुए लगातार भारतीय सेना को टारगेट कर रहा है। जिसके तहत आम जन मानस को इस मुठभेड़ का खामियाजा अपनी जान गंवा कर देना पड़ रहा है। आतंकियों तथा पाकिस्तान का इतना खौफ है कि स्थानीय लोग अपने नीजि काम के लिए घर से बाहर तो निकलते हैं लेकिन घर वापिस लौटेंगे या नहीं इसका अंदाजा नहीं होता। लोग बाहर तो दूर अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं, पिछले दिनों भी पाक द्वारा मोर्टार दागे गए थे, जिसके चलते मोर्टार एक घर की छत तोडक़र घर में आ गया था।

Advertisements

वहां रह रहे लोगों की स्थिति को देखते हुए लोगों की हमेशा मांग रहती है कि सरकारें उनकी सुरक्षा को पुख्ता बनाएं, ताकि वह सुरक्षित अपना जीवन व्यतीत कर सकें। इसी बीच एक तरफ पहले सेना जवानों ने जिला राजौरी के अंतर्गत केरी सेक्टर में घुसपैठ करते हुए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया था तथा उसके कब्जे से एके 47 व दो मैगजीन बरामद की किए थे, वहीं, कश्मीर के सोपोर में गश्ती टीम पर आतंकी हमले में रिबेन बाजार इलाके में हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए तथा इसी दौरान आतंकी हमले में एक स्थानीय नागरिक मोह. बशीर (ठेकेदार) की भी मौत हुई है हो गई।

पता चला है कि मो. बशीर अपने नाती के साथ कहीं जा रहा था कि मुठभेड़ दौरान उसे आतंकियों की गोली लग गई जिस कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। यह दृश्य उस दौरान मार्मिक हो गया जब नन्हा पोत्र अपने मृत नाना की छाती पर बैठकर खेल रहा था। जिसकी जान खतरे में होने के कारण सुरक्षा बलों को जवानों ने उसे अपनी तरफ बुलाया और सीने से लगाकर सुरक्षित स्थान पर रखा। एक मासूम जोकि अपने नाना के साथ बाहर था, को कोई नुकसान नहीं हुआ और सेना ने उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here