नकली आईपीएस बनकर ठगने वाले शातिर आरोपी अबंग व उसका साथी कबीर खान गिरफ्तार

फरीदाबाद (द स्टैलर न्यूज़)। आईपीएस अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले एक शातिर आरोपी व उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान मणिपुर के रहने वाले 2 नौजवान अबंग महताब और कबीर खान के रूप में हुई है जिन्हें अवैध असले व फर्जी दस्तावेजों के साथ दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी अनुसार उक्त दोनों युवक लोगों की आंखों में धूल झौंक कर आईपीएस की वर्दी पहन ठगी का धंधा चला रहे थे। पता चला है कि आरोपी एक कार चोर है जो एनसीआर इलाके में चोरी की कारों को नार्थ ईस्ट पहुंचाने का काम करने में बहुत आगे निकल चुका है।

Advertisements

पुलिस कमिश्नर ओ.पी सिंह द्वारा अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों पर नकेल कसने के लिए व उनकी धरपकड़ के लिए अधिकारियों को निर्देशों दिए गए हैं जिसके तहत डीसीपी व एसीपी क्राइम के दिशानिर्देशों पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा सैक्टर 30 की टीम विमल कुमार ने साथियों सहित गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी मेहताब ने बताया कि वह अपने साथी कबीर एनसीआर से चोरी कर कारों को मणिपुर ले जाने का काम करते हैं तथा वलह मणिपुर से फ्लाइट के रास्ते से दिल्ली आकर कार चोरी कर वापिस चले जाते थे। उन्होंने बताया कि रास्ते में कहीं ठहरने के लिए फर्जी एनआईए आईडी कार्ड का प्रयोग करते थे और अपनी निजी सुरक्षा के हथियार भी रखते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को काबू करके नकली दस्तावेज, असला बरामद कर थाना सराय ख्वाजा में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here