जमीन पर कब्जा करने को लेकर हुई गोलीबारी, राहगीर महिला की मौत, पुलिस जांच शुरू

बछवाड़ा/ बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। स्थानीय दियारा क्षेत्र में जमीन विवाद व गोलीबारी कोई नई कहानी नही रह गई। शनिवार को एक बार फिर भूमी विवाद के कारण ही एक बार फिर दियारा क्षेत्र में गोलियों की गर्जन से गुंजायमान हो उठा। बेबस लोगों के पास जान बचाकर इधर-उधर भागने के अलावा और कोई चारा नहीं था। यह वाक्या उस समय हुआ जब शनिवार की दोपहर हथियार से लैस दर्जनों की संख्या में दुर्दांत अपराधियों ने अचानक धावा बोल दिया। उक्त सभी अपराधी रामाधीन राय के वास पर भूमी पर कब्जा जमाने पहुंचे थे।

Advertisements

विपक्षी विजय राय ने बताया कि उनके निजी जमीन के कुछ हिस्से में भी कब्जा कर लिया गया है। दबंग अपराधियों ने अपने मंसूबों के अनुसार बात नहीं बनता देख दबाव व दहशत फैलाने के उद्देश्य से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। बस फिर क्या था अचानक भगदड़ मच गई और इसी क्रम में रास्ते से गुजर रहे राहगीर गणेशी राय की पत्नी मुन्नी देवी को गोली लग गई जिसके बाद घायल महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। गोलियों का शिकार हुई महिला की मौत होते देख सभी अपराधी क्षण भर में वहां से फरार हो गए। अपराधियों के जाने के बाद आसपास के ग्रामीण व परिजन उक्त महिला की नब्ज टटोलने लगे, मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उक्त घटना की सूचना पाकर समूह गांव के लोग घटना स्थल पर पहुंचे तथा सडक़ पर जाम लगा दिया।

लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन, आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा उचित मुआवजे के साथ एसपी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग की जा रही थी। तत्पश्चात बछवाड़ा पुलिस ने वस्तु स्थिति की जानकारी तेघरा डीएसपी ओमप्रकाश को दी। जिसपर तेघरा डीएसपी दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने में उनके पसीने छूट गए। काफी देर बातचीत बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शव कब्जे में लेने दिया। डीएसपी ओमप्रकाश ने बताया कि भूमी विवाद को लेकर उक्त वारदात हुई है। घटना की बारीकी से जांच की जा रही है। जल्द ही सभी अपराधकर्मी सलाखों के पीछे होंगे। वहीं रामाधीन राय के परिजनों ने बताया कि उक्त जमीन उन्हें अंचलाधिकारी बछवाड़ा के द्वारा बासगीत पर्चा के रूप में प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here