किसान विरोधी काले कानून को किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे लागू: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। दाना मंडी रहीमपुर में आढ़तियों की तरफ से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोध बिल के खिलाफ काली पट्टिया बांधकर रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने विशेष तौर पर उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन में आढ़तियों एवं किसानों का साथ दिया। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि हमारे किसान को मोदी सरकार द्वारा दबाया जा रहा है। पंजाब की पहचान है किसान और किसान पूरे देश का पेट भर रहा है।

Advertisements

-आढ़तियों ने काली पट्टियां बांधकर जताया कृषि बिल का विरोध, कैबिनेट मंत्री अरोड़ा भी पहुंचे

श्री अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल का विभिन्न गांवों में भी काली पट्टिया बांधकर विरोध किया जा रहा है। एमएसपी काफी देर से चली आ रही है तथा यही किसान की खुशहाली का सबसे उत्तम साधन है। लेकिन, जो बिल पास किया है उसमें एमएसपी का कोई जिक्र नहीं है। इस बिल के विरोध में दो माह से लगातार बैठकें हो रही हैं। हर गांव में किसान और उनके परिवार इसका कड़ा विरोध जता रहे हैं तथा अब यह विरोध प्रदर्शन गांवों से निकलकर शहरों तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि जब जिमींदार के पास पैसे होते हैं तब ही बाजारों में काम चलता है। अगर जिमींदार के पास पैसे नहीं होंगे तो बाजार का भी बुरा हाल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस बिल से किसानों एवं आढ़तियों को होने वाले नुकसान से बचाने के लिए हम इनके साथ खड़े हैं तथा इस बिल को किसी भी सूरत में लागू नहीं होने देंगे। श्री अरोड़ा ने कहा कि किसानों के हक की लड़ाई के लिए वे उनके साथ खड़े हैं तथा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी कहा है कि हम अदालत में जाएंगे ताकि इनके साथ अन्याय न हो सके। इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मंडी के चेयरमैन राजेश अग्रवाल, लाला जनक लाल अग्रवाल, लाला नरेंद्र जैन, राजेश अग्रवाल, सुधीर सूद मंडी प्रधान, रमेश गुप्ता, हरि चंद, नीरज सिंगला, विजय कुमार, तरसेम मोदगिल, सोमनाथ अग्रवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here