सूरत-ए-हाल: मिट्टी पर डाल दी प्रीमिक्स, लोगों का विरोध देख फिर उखाड़ी

ward-13-road-dispute-mc-meenu-sethi

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के वार्ड नंबर 13 में आज 12 मई को उस समय हंगामा हो गया जब एक सडक़ बनाने पहुंचे ठेकेदार व उसके कर्मियों का मोहल्ला निवासियों ने विरोध जताना शुरु कर दिया। मोहल्ला निवासियों का कहना था कि ठेकेदार द्वारा सडक़ का बैड ठीक किए बिना ही मिट्टी पर ही प्रीमिक्स डाला जा रहा है और ऐसे में यह सडक़ कुछ ही दिनों में गड्ढों में बदल जाएगी। लोगों द्वारा विरोध किए जाने का समाचार मिलते ही वार्ड पार्षद मीनू सेठी ने तुरंत मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और सडक़ का निर्माण कार्य पुन: व तसल्ली बख्श करवाने हेतु नगर निगम के मेयर एवं अधिकारियों

Advertisements

से बात की। इस पर उन्होंने ठेकेदार को सडक़ पुन: बनाने के निर्देश दिए और मौके पर अधिकारियों को भेजा।
जानकारी देते हुए पार्षद मीनू सेठी ने बताया कि उनके वार्ड में नशा छुड़ाओ केन्द्र के समीप सडक़ का निर्माण कार्य ठेकेदार संजीव अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है। इससे पहले भी उन्होंने उनके वार्ड में कुछ सडक़ें बनाई हैं तथा वहां पर कोई शिकायत नहीं आई क्योंकि उन्होंने वे सडक़ें काफी अच्छी बनाई हैं। परन्तु न जाने क्यों इस सडक़ को लेकर उन्होंने उदासीनता दिखाई। उन्होंने बताया कि पिछले कल भी बात हुई थी कि सडक़ का निर्माण कार्य तसल्लीबख्श किया जाएगा ताकि मोहल्ला निवासियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। परन्तु आज 12 मई को जब काम शुरु हुआ तो मोहल्ला निवासियों जोकि पूरी जागरुकता के सथ मोहल्ले के विकास कार्यों की देखरेख करते हैं ने पाया कि सडक़ का बैड ठीक किए बिना ही ठेकेदार द्वारा प्रीमिक्स डालने का कार्य शुरु कर दिया गया है। जिसका उन्होंने विरोध जताया। पार्षद ने बताया कि वे विकास कार्यों में किसी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगी और अब यह सडक़ पुन: नियमों के अनुसार व पूरे मटीरियल के साथ बनाई जाएगी।

ward-13-road-dispute-mc-meenu-sethi
मौके पर मौजूद ठेकेदार संजीव अग्रवाल ने बताया कि सडक़ ठीक बनाई जा रही थी। इससे पहले भी उन्होंने सडक़ें बनाई हैं तथा उनकी कोई शिकायत नहीं आई है। उन्होंने बताया कि लोगों के एतराज और अधिकारियों के निर्देशों पर सडक़ पुन: बनाई जा रही है। मिट्टी पर प्रीमिक्स डालने जाने के सवाल पर वह कोई वाजिब जवाब नहीं दे पाए।
मोहल्ला निवासियों ने चेतावनी दी कि अगर अब भी सडक़ का काम ठीक नहीं हुआ तो वे इसका कड़ा विरोध जताएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here