कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने पत्रकार अश्विनी कपूर के पारिवारिक सदस्यों को सौंपा 10 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग और वाणिज्य कर मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज पत्रकार अश्विनी कपूर के घर जाकर उनके पारिवारिक सदस्यों को पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस कारण किसी पत्रकार की मौत हो जाने पर घोषित 10 लाख रुपए की मुआवज़ा राशि का चैक सौंपते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार पत्रकार भाईचारे की भलाई के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात समेत उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने दिवंगत पत्रकार अश्विनी कपूर की पत्नी वीना कपूर को चैक सौंपते हुए कहा कि पत्रकार भाईचारे की समाज के हर क्षेत्र को बड़ी देन है जिसको कभी भी अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मौजूदा कोविड संकट दौरान भी पत्रकारों ने पूरी तनदेही और शिद्दत के साथ काम करते हुए लोगों को इस महामारी से सचेत रहने के लिए समय-समय सिर अपेक्षित जानकारी निचले स्तर तक पहुँचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने भी कोरोना विरुद्ध जंग में फ्रंट लाईन वर्कर के तौर पर काम करते लोगों को जागरूक करन में अहम भूमिका निभाई।

सुंदर शाम अरोड़ा ने पत्रकार अश्विनी कपूर और उनकी चार दशकों से अधिक समय की पत्रकारिता को याद करते हुए कहा कि कपूर एक समर्पित पत्रकार होने के साथ-साथ अच्छे मनुष्य थे जिन्होंने पत्रकारिता प्रति अपने फ़र्ज़ पेशेवर मूल्यों के साथ निभाया। उन्होंने परिवार को भरोसा दिया कि पंजाब सरकार भविष्य में भी परिवार की हर संभव मदद के लिए वचनबद्ध है। ज़िक्रयोग्य है कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड कारण पंजाब सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त या पीले कार्ड धारक पत्रकार की मौत हो जाने पर 10 लाख रुपए की मुआवज़ा राशि का ऐलान किया गया था।

इस मौके अन्यों के अलावा इम्परूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट रकेश मरवाहा, अश्विनी कपूर के पुत्र कनव कपूर, निधी कपूर, रमन‌ कपूर, हरीश सैनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here