नोशन प्रेस प्रस्तुत करता है: दीपक सिंगला द्वारा ‘द रायजि़ंग स्टार’

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय राजनेतायों के राजनीतिक कॅरियर प्रकृति में इतने विविध हैं कि एक की कहानी दूसरे से मेल नहीं खाती। क्या आपने कभी सोचा है की ऐसा क्यों है? ऐसा क्यों है की कई राजनेतायों को एक बिंदु पर सफलता और प्रसिद्धि मिलती है और दूसरे बिंदु पर एक दुखद पतन होता है? क्या हम सभी अक्सर आश्चर्यचकित नहीं होते की यह पैटर्न कैसे काम करता है और उसके पीछे के तर्क पर सवाल उठाता है? नोशन प्रेस, भारत का प्रमुख स्वयं-प्रकाशन मंच प्रस्तुत करता है- द रायजि़ंग स्टार, एक व्यापक पुस्तिका जो चर्चा करती है की ज्योतिषी सितारे और ग्रह, एक राजनीतिज्ञ के निर्माण को कैसे प्रभावित करते हैं। विशेषज्ञ ज्योतिषी डा. दीपक सिंगला द्वारा ‘द रायजि़ंग स्टार’ में राजनीति के क्षेत्र में वैदिक ज्योतिष के ग्रहों, संकेतों और घरों के रहस्यमय कामकाज का पता चलता है, और भारत के सोलह प्रसिद्ध राजनीतिक नेतायों के वास्तविक जीवन बर्थ चार्ट का विश्लेषण किया है।

Advertisements

पुस्तक में तीन खंड हैं; पहले खंड में राजनीति में ग्रहों, राशियों, घरों और नक्षत्रों की भूमिका का वर्णन किया गया है। दूसरा खंड भविष्य के नेतायों को पहचानने और संवारने के बारे में है और ग्रह दोषों को दूर करने के लिए उपचारात्मक उपाय भी देता है। अंतिम खंड जो श्रृंखला में तीसरा है, प्रसिद्ध नेतायों के बर्थ चार्ट का विश्लेषण करता है। लेखक ने पुस्तक को आकर्षक और समझने में आसान बनाने के लिए लेखन और मुक्त प्रवाह वाली भाषा की एक अनूठी शैली को शामिल किया है। पुस्तक नवोदित ज्योतिषियों को शिक्षित करने के लिए बाध्य है, युवायों को राजनीति के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करती है और जो लोग राजनीति में पहले से ही हैं उनको लोगों का मार्गदर्शन करती है। यह पुस्तक न केवल ज्योतिष और नवोदित ज्योतिषियों के छात्रों को प्रेरित करेगी, बल्कि राजनीति और शासन में उन लोगों को भी आशा और मार्गदर्शन देगी जो इन क्षेत्रों में प्रवेश करने की सोच रहे हैं।

लेखक डा. दीपक सिंगला बहुत अच्छी तरह से योग्य और अनुभवी वैदिक ज्योतिषी, वास्तु सलाहकार, आध्यात्मिक उपचारक और एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने पनामा के स्वाहिली विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में डॉक्टरेट किया है। वह द एंटी-करप्शन क्रायम प्रिवेंशन कम्युनिटी ओरिएंटेड पुलिसिंग सोसायटी- एनजीओ, चंडीगढ़ और द इंडियन एकेडमी ऑफ वैदिक सायंसेज़, चंडीगढ़ के संस्थापक भी हैं। कई सम्मानित पुरस्कारों, प्रशंसाओं और कई सम्मान उनके साथ जुड़े हैं, यह पुस्तक दीपक जी द्वारा राजनीति में ज्योतिष की शक्ति को आम आदमी तक पहुंचाने का ईमानदार प्रयास है। दीपक सिंगला द्वारा ‘द रायजिंग स्टार’ अब अमेजऩ, फ्लिपकार्ट और नोशन प्रेस ऑनलायन स्टोर पर उपलब्ध है। अपनी कॉपी जल्द हासिल करो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here