चीन को सबक सिखाना है, स्वदेशी को अपनाना हैं: रणजीत सिंह राणा

BJYM-against-china-meeting-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ डोकलाम में चीन भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशें करके तथा दूसरी तरफ भारतीय बाजार में अपनी वस्तुओं का निर्यात करके मोटा मुनफा कमाकर अपनी आर्थिकता को मजबूत बना रहा रहा है, जिसका जवाब देने के लिए हमसभी का एकजुट होना आवश्यक है। उक्त बात भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री व युवा नेता रणजीत सिंह राणा ने स्वदेशी जागरुकता अभियान के तहत युवाओं को चीनी वस्तुओं का प्रयोग न करने की प्रेरणा देते हुए कही।

Advertisements

रणजीत सिंह राणा ने कहा कि चीन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय संधियों के तहत भारतीय बाजार में सामान तो उतारा जा रहा है, मगर उसे खरीदना या न खरीदना हम पर निर्भर करता है। देश की सीमाओं और उनकी रक्षा में लगे वीर सैनिकों का हमारा सबसे बड़ा साथ यही होगा कि हम चीनी वस्तुओं का प्रयोग न करके भारतीय यानि स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा दें। ऐसा करके हम अपनी आर्थिकता को मजबूत बनाएंगे, जिससे देश मजबूत होगा और हम और भी बेहतर व मजबूती के साथ बाहरी ताकतों से लड़ पाएंगे।

राणा ने युवा पीढ़ी से अपील की कि वो खुद भी जागरुक हों और स्वदेशी के प्रति दूसरों को भी जागरुक करें। इस मौके पर देव ढिल्लो, कुलविंदर बब्बू, अभिनव आदिया, रिशु आदिया, सिद्धार्थ वालिया, जैला सन्नी, सुभम सिंह, रोहित शर्मा, परमप्रीत राणा, रॉबिन सिंह, साहिब सिंह, ब्रह्मजोत सिंह सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here