मानवीय कदम: खेल मैदान में लावारिस हालत में पड़े व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया

sick-man-admmited-civil-hospital-hoshiarpur-red-cross.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले करीब 2-3 माह से रेलवे मंडी खेल मैदान में बने जिम के बरामदे में पड़े एक लावारिस बीमार व्यक्ति को हाकी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा एवं सेवा भारती के महामंत्री अरविंद शर्मा द्वारा किए गए प्रयासों एवं जिला रैडक्रास सोसायटी की मदद से सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए रणजीत सिंह राणा ने बताया कि वे हाकी के खिलाड़ी हैं तथा खेल मैदान में हाकी के मैदान में बच्चों को प्रैक्टिस करवाने एवं बच्चों को हाकी के साथ जोडऩे के प्रयासों के तहत यहां आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कल जब वह खेल मैदान की सफाई करवा रहे थे तो उनकी नजर बरामदे में लेटे हुए एक व्यक्ति पर पड़ी। उन्होंने बताया कि पता करने पर जानकारी मिली कि वह व्यक्ति करीब 2-3 माह से इसी स्थान पर लेटा हुआ है तथा किसी से कोई बात भी नहीं करता। देखने से वो काफी बीमार लग रहा था।

Advertisements

-हाकी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा, सेवा भारती महामंत्री अरविंद शर्मा और जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता के प्रयासों से हुआ संभव-

उन्होंने बताया कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वो क्या करें। इस पर उन्होंने द स्टैलर न्यूज़ के साथ संपर्क किया और लावारिस स्थिति में पड़े व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने की बात की। द स्टैलर न्यूज़ के ध्यान में आते ही समाचारपत्र के संपादक संदीप शर्मा ने इस संबंधी जिला रैडक्रास सचिव नरेश गुप्ता को इसकी जानकारी दी और व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने संबंधी कार्रवाई किए जाने की ताकीद की। इसी दौरान सेवा भारती के महामंत्री अरविंद शर्मा ने एक पत्र लिखकर जिला रैडक्रास सचिव को दिया तथा श्री गुप्ता ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जिला रैडक्रास की टीम एवं एम्बुलैंस को उक्त व्यक्ति को खेल मैदान से उठाकर सिविल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश जारी किए।

sick-man-admmited-civil-hospital-hoshiarpur-red-cross.jpg

रणजीत सिंह राणा एवं अरविंद शर्मा टीम के साथ खेल मैदान में पहुंचे तथा उन्होंने उक्त व्यक्ति को एम्बुलैंस में डाल कर सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उसका इलाज प्रारंभ हो गया था।

मामूली सूचना दिए जाने पर जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता द्वारा टीम भेजकर एक जान बचाने का जो प्रयास किया गया इसके लिए हाकी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा एवं अरविंद शर्मा ने सचिव नरेश गुप्ता एवं द स्टैलर न्यूज़ की टीम का धन्यवाद किया है। जानकारी मिलने पर खेल मैदान में पहुंचे नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने भी इस मानवीय कदम की सराहना की।

इस संबंध में बात करने पर जिला रैडक्रास सचिव नरेश गुप्ता ने बताया कि मानवता की सेवा रैडक्रास का प्रथम कर्तव्य है तथा वो जनता की सेवा के लिए सदैव तत्पर हैं। उन्होंने बताया कि वे इस बात को भी सुनिश्चित करेंगे कि उक्त व्यक्ति का उपचार सही ढंग से हो और वह एक नई जिंदगी जी सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here