बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना बारे गुमराह कर शरारती लोग बांट रहे फर्जी फार्म

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़): केंद्र सरकार की योजना बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ को जोडक़र कुछ शरारती लोगों द्वारा फर्जी फार्म बनाकर बांटे जा रहे है। आज नगर निगम में बैठे कई पार्षदों निपुण शर्मा, सुरेश भाटिया बिट्टू, रमेश ठाकुर, बिक्रमजीत सिंह कलसी द्वारा नगर निगम के मेयर शिव सूद और सीनियर डिप्टी मेयर प्रेम सिंह पिपलावालां के ध्यान में लाया गया कि शहर में कुछ लोग ऐसे फार्म पार्षदों के पास तस्दीक करवाने के लिए आ रहे है। इस संबंधी केंद्र सरकार की बैवसाइट देखने और जिला प्रशासन के साथ संपर्क करके जानकारी हासिल करने पर मालूम हुआ कि इस तरह की कोई योजना केंद्र सरकार की ओर से नहीं चलाई गई है।

Advertisements

मेयर शिव सूद ने शहर निवासियों को सूचित किया कि केंद्र सरकार की किसी भी स्कीम का लाभ लेने से पहले वैबसाईट पर पूरी जानकारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंधी नगर निगम के नोटिस बोर्ड पर भी जानकारी दी गई है। पार्षदों ने बताया कि इस स्कीम संबंधी दुकानदार व कैफों पर धड़ाधड़ फार्म बेचे जा रहे है जिनमें 8 वर्ष से 32 वर्ष तक की लड़कियों के लिए 2-2 लाख रुपए देने संबंधी लिखा गया है, ऐसे फार्म गांव के सरपंच (ग्राम प्रधान) या शहर में पार्षदों से तस्दीक करवाने संबंधी लिखा गया है।

सभी पार्षदों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी स्कीमें वैबसाईट पर उपलब्ध हंै जिनमें इस तरह की कोई भी स्कीम नहीं है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम संबंधी लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि जिला प्रशासन इस संबंधी जांच करवाए ताकि सचाई का पता चल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here