हैरिटेज सिटी कपूरथला में मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढ़िया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा शहर में विभिन्न आयोजन कर सेवा संकल्प के रूप मना रही है। दिल्ली के लाल किले से स्वच्छ भारत की परिकल्पना का आह्वान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। वह एक जन आंदोलन बन चुका है, जिसका प्रभाव जनमानस पर बहुत गहरा पड़ा है।एक ओर स्वच्छ भारत से गांव नगर की सुंदरता बढ़ी है। वहीं दूसरी ओर बीमारियों का भी असर कम हुआ है। इसी कड़ी के तहत भाजपा मेडिकल सेल के कार्यकर्ताओ ने जन जागरण मंच के सहयोग से कैमरा बाग़ में पहुंचकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए सफाई की।

Advertisements

इस दौरान भाजपा मेडिकल सेल के प्रदेश कन्वीनर डा.रणवीर कौशल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस पूरे भारतवर्ष में स्वच्छ भारत अभियान,पर्यावरण संरक्षण को लेकर सफाई एवं वृक्षारोपण के माध्यम से मनाया जा रहा है।डा.कौशल ने कहा कि जिले के सभी मंडलों में यह कार्यक्रम पूरे हर्षोल्लास और उत्साह से मनाया जा रहा है।डा कौशल ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य की सजगता,सामाजिक अभियान और आदत बन गई है। कहा कि महात्मा गांधी जी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मानवता की इस मूलभूत जरूरत को प्राथमिकता दी। इसलिए स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। कहा कि आज हम ड्रोन टेक्नोलॉजी भी विकसित कर रहे हैं तो उसका भी इस्तेमाल हेल्थ के लिए हो रहा है, हमलें के लिए नहीं।पोषण अभियान, दफ्तरों और दीवारों से निकल कर लोगों के घर-आंगन का हिस्सा बन गया है। कहा कि हमारे लिए चिंता और शर्म की बात है कि आजादी के 75 वर्षों के बाद भी कुपोषण से समाज प्रभावित हो। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य और स्वच्छता को कुपोषण मुक्त समाज बनाने के लिए प्राथमिकता दी है।

डा.कौशल ने कहा कि तंदुरुस्ती हमारा खजाना है। सिर्फ कहावत तक रह गया था,सरकारों के लिए भी कभी प्राथमिकता नहीं रहा। इस अवसर पर नगर सुधर ट्रस्ट के पूर्व चेयरमेन ओमप्रकाश बहल,भाजपा प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य यग दत्त ऐरी,जिला उपप्रधान पवन धीर,जिला महासचिव जगदीश शर्मा,जिला उपप्रधान चंदर शेखर,जिला सचिव रिंपी शर्मा,जिला सचिव अश्वनी तुली,नरेश सेठी,राज कुमार,नरेश कपूर,डा अनुराग शर्मा,जीत थापा,कपिल धीर,पवन शर्मा,बॉबी शर्मा,रमेश मेहरा,रविंदर कुमार आदि उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here