सरबत सेहत बीमा योजना पंजाब सरकार का बेहतरीन कदम: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगवाई में 1 जुलाई से सरबत सेहत बीमा योजना लांच करने के संबंध में कल 13 जून को चण्डीगढ़ में बैठक की गई। इस बैठक में सेहत व परिवार भलाई मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री द्वारा गठित सलाहकार ग्रुपों के मैंबर शामिल हुए। जिसमें चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार ने भी शिरकत की।

Advertisements
TripleM Hoshiarpur

इस योजना के तहत पंजाब के 43.18 लाख परिवारों को 5 लाख रुपए प्रति परिवार का मैडीकल कवरेज दिया जाएगा। इसमें और सेहत सेवाओं के साथ सर्जरी तथा बड़े आपरेशनों की भी सहुलियतें दी जाएंगी। इस संबंध में कम्यूनिटी सेहत केन्द्र के स्तर से लेकर ऊपरी स्तर तक के सारे सरकारी अस्पताल सूचीबद्ध किए जाएंगे।

इन परिवारों में नीले कार्ड धारक परिवार, पंजाब मंडी बोर्ड के अधिकृत किसान, आबकारी तथा कर विभाग व उसारी किरती कंस्ट्रकट वर्करस वैल्फेयर बोर्ड के साथ रजिसटर्ड परिवार शामिल हैं। इस मीटिंग में लिए गए फैसले अनुसार जल्द ही इन परिवारों की सूची आनलाइन कर दी जाएगी। बैठक दौरान डा. राज कुमार चब्बेवाल ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिसके साथ अधिक से अधिक जरूरतमंद परिवारों तक इस सेहत बीमा योजना का लाभ पहुंचाया जा सके।

डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस पहलकदमी के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि इतने बड़े स्तर पर सेहत बीमे की सुविधा देना 43 लाख से अधिक परिवारों को सेहत सबंधी खर्चों से निजात दिलवाने के इस प्रयास के लिए वह बधाई के पात्र हैं। अब तक की सेहत संबंधी योजनाएं जो पंजाब में चलाई जा रही थी, यह उनमें सबसे अधिक परिवारों को तथा अधिक कवरेज देने वाली योजना लागू की जा रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा पंजाब की गरीब तथा जरूरतमंद जनता को हर सुविधा देने का हर बनता प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.