किन्नरों के भेष में घूम रहे संदिग्ध बददुआ का डरावा देकर लोगों से ऐंठ रहे पैसे, रहें सुचेत: सरपंच कमल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में इन दिनों कुछ बहरुपिये किन्नरों का भेष बनाकर अलग-अलग गांवों में घूमकर लोगों को धमकाकर और बददुआ देने का डरावा देकर पैसे ऐंठ रहे हैं। जानकारी अनुसार पिछले कल होशियारपुर-ऊना मार्ग पर गांव जहानखेलां स्थित एक सरकारी स्कूल में किन्नरों के भेष में दो व्यक्ति दाखिल हुए और वहां पर अध्यापकों को डराधमकाकर तथा बददुआ देने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठ कर चले गए। इसके बाद उन्होंने एक दुकानदार से भी रुपये ऐंठे और आगे बढ़ गए।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि वे किन्नर (महंत) नहीं लग रहे थे लेकिन उनके द्वारा ऐसे शब्द बोले जा रहे थे कि वे डर गए और उन्होंने उन्हें रुपये दे दिए। लेकिन उनके जाने के बाद उन्हें शक हुआ कि वे महंत नहीं हैं तथा उनके भेष में लोगों को ठगने वाले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने आज गांव के सरपंच कमल कुमार को दी। सरपंच ने स्कूल पहुंचकर अध्यापकों से बात की और भविष्य में ऐसे किसी भी संदिग्ध के स्कूल में दाखिल होने पर तुरंत उन्हें फोन पर इसकी जानकारी देने की बात कही। इसके बाद उन्होंने आसपास के इलाके में पता किया तो पता चला कि उक्त लोगों ने एक दुकानदार को भी अपना निशाना बनाया और जहानखेलां गांव के साथ लगते एक अन्य गांव में भी एक स्कूल में भी अध्यापकों को बददुआ का डर देकर उनसे भी अच्छी खासी मोटी रकम ऐंठ ली और चले गए। सरपंच कमल ने कहा कि इस पर उन्होंने अपने इलाके के किन्नर महंत से बात की तथा उन्होंने कहा कि उनका कोई भी साथी या परिचित इस प्रकार की हरकत नहीं कर सकता तथा वे किसी स्कूल या दुकान पर नहीं गए।

कमल ने लोगों से अपील की कि अगर उक्त लोग इलाके में दिखाई दें या इनके बारे में किसी को कोई सूचना हो तो वह उनके साथ सांझा करे ताकि पुलिस की मदद से ऐसे लोगों पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे लोगों से पूरी तरह से सुचेत रहें और अगर कोई ऐसा व्यक्ति आपके घर या दुकान एवं आफिस में आए तो उसके बहकावे में आने से पहले अपने इलाके के महंत के बारे में पता करके उनसे बात जरुर करें। क्योंकि, महंतों ने अपने इलाके बांटे हुए हैं और एक दूसरे के इलाके में जाने की मनाही होती है। इसलिए पूरी तरह से जागरुक रहें और दूसरों को भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here