ट्रिपल एम में “सांभ लो मापे, रब्ब तां मिलजु आपे” महत्वपूर्ण विषय पर सैमीनार आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उत्तर भारत के प्रसिद्ध एवं प्रख्यात शिक्षण संस्थान ट्रिपल एम एजुकेशन सोसायटी की तरफ से दिल को छू लेने वाला एक अनूठा कार्यक्रम “सांभ लो मापे, रब्ब तां मिलजु आपे” आयोजित किया गया। इस मौके पर पूर्व सांसद एवं हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचकर विद्यार्थियों को माता-पिता की सेवा एवं उनकी आज्ञा का पालन करने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर श्री खन्ना ने कहा कि मां-बाप ही साक्षात भगवान का रुप हैं। यदि हमारे घरों में हमारे माता-पिता खुश और संतुष्ट हैं तो हमें ईश्वर स्वयं ही मिल जाएंगे। संभव हो तो अपने माता-पिता के अलावा अपने आस पड़ोस में रहते बुजुर्गों के लिए भी अवश्य कुछ करना चाहिए।

Advertisements

श्री खन्ना ने बातया कि जैजों की एक बच्ची ने जब एक बुजुर्ग महिला को दयनीय स्थिति में देखा तो पहले तो उसकी मदद की और फिर घर आकर अपनी मां को कम के गले लगा लिया कि उसके भगवान उसके माता पिता के रुप में मौजूद हैं। इस अवसर पर संस्थान के प्रमुख प्रो. मनोज कपूर ने भी प्रभावपूर्ण संबोधन में कहा कि अगर आज की भागदौड़ की जिंदगी में हम अपने माता-पिता को समय नहीं दे पाते तो हमारी सारी मेहनत और सफलता बेकार है। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हम लाखंो दोस्त बना लेते हैं लेकिन अपने माता-पिता को भूल जाते हैं। बुजुर्गों को हमें कुछ समय, प्रेम के शब्दों और देखभाल की उम्मीद होती है।

वे हमारी बातें दोहरा-दोहरा कर सुनना चाहते हैं ताकि हमारे साथ अधिक समय बिता सकें। हमें जिंदगी के महत्वपूर्ण फैसलों में भी उन्हें शामिल करना चाहिए। इससे उन्हें जीवन सार्थक लगता है कि उनके बच्चे बड़े होकर भी उनके लिए आज भी बच्चे ही हैं। इस मौके पर आ के श्रवण कुमार के रुप में अपने माता-पिता की अच्छी तरह देखभाल करने के लिए अमिल कोहली व अनुराधा कोहली को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रो. एसके शर्मा, प्रो. नवदीप कपूर, नवदीप सूद, एसपी दीवान, संजीव पंच नंगल, जैपाल पम्मा, पुरशोत्तम लाल पम्मा आदि गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here