हेड मास्टर मनमोहन सिंह सरकारी मिडिल स्कूल को एनआरआई ने भेंट किए एक लाख

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी स्कूलों पर  मान सरकार का पूरा फोकस है। दिल्ली की तर्ज पर पंजाब की स्कूलों की दशा और उनकी सुविधाओं को बढ़ाने का काम किया जा रहा है। स्कूलों का बड़े स्तर पर कायाकल्प किया जा रहा है।  इसी से प्रभावित होकर सात समंदर पार जाकर विदेशों में बसे पंजाबी सरकारी स्कूलों पर और मेहरबान होने लगे हैं ।

Advertisements

उनकी दरियाली से सरकारी स्कूलों का दिन-ब-दिन कायाकल्प हो रहा है। सरदार मनमोहन सिंह सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर के प्रगति कार्यों के लिए  के स्वर्गीय मनमोहन सिंह के पुत्र चरणजीत सिंह यूएसए, शरणजीत कौर, रवनीत कौर, दविंदर सिंह ने स्कूल स्टाफ को ₹100000 भेंट किए। स्कूल के मुख्यअध्यापिका परमजीत कौर ने बताया कि सरकार द्वारा स्कूल में मूलभूत सुविधाओं में विकास करवाया जा रहा है। इसी से प्रभावित होकर जन समुदाय के लोग भी अब आगे आने लगे हैं।उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री  की कोशिशों के चलते अध्यापकों की सख्त मेहनत के कारण सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या पिछले वर्षों की अपेक्षा काफी बढ़ रही है।

उन्होंने कहा के सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ने के पीछे मुख्य कारण यही है कि बच्चों को शिक्षा की आधुनिक तकनीक से ही पढ़ाया जा रहा है ताकि वे पूरा मन लगाकर पढ़े और अपने और अपने परिवार का उचित विकास कर सकें। उन्होेने कहा कि लोग अधिक से अधिक बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाएं क्यों कि यहां बच्चों को सभी सुविधाएं दी जाती हैं ताकि वे अधिक उत्साह और प्रेरणा से पढ़लिख कर अपना विकास कर सके और समाज के अच्छे नागरिक बनकर समाज सेवा में अपना योगदान दे सकें। इस अवसर पर पंजाबी अध्यापक गुरमेल सिंह मिर्जापुरी , दलबीर सिंह, रजनीश कुमार गुलियानी, मीना भारद्वाज, अमृत कौर और स्कूल का सारा स्टाफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here