स्वतंत्रता सेनानी राष्ट्र की सम्पत्ति : चेतन सिंह जौड़ामाजरा

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से शहीद भगत सिंह को हार्दिक सम्मान भेंट करने की अभिव्यक्ति उनके स्वतंत्रता संग्राम में अतुल्नीय बलिदान देने वाले शूरवीरों के प्रति सहृदय भावना को दर्शाता है। स्वतंत्रता सेनानियों के कल्याण संबंधी मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा की तरफ से स्वतंत्रता संग्राम में डाले कीमती योगदान को याद करते हुये इन देशभक्तों की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है।

Advertisements

मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर जौड़ामाजरा की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर 0172- 2740788 और ईमेल  [email protected] की शुरुआत की गई है जिससे स्वतंत्रता सेनानियों को किसी भी किस्म की कोई समस्या या असुविधा का सामना करने पर उचित और सुखद ढंग से निपटारा किया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि इस नंबर और ईमेल के शुरू होने से स्वतंत्रता सेनानियों को अपनी शिकायतों के निपटारे के लिए किसी भी सरकारी दफ़्तर में जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि इस हेल्पलाइन पर कोई भी शिकायत मिलने पर सरकारी अधिकारी स्वयं उनके घर जाकर किसी भी तरह की मुश्किल का निपटारा करेंगे।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब के शासन के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि मंत्री जौड़ामाजरा ने स्वयं स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर उनकी समस्याओं के बारे जानकारी के लिए और उनके तुरंत निपटारे के लिए अधिकारियों को हिदायतें की। उन्होंने कहा कि इन स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों स्वरूप ही हम आज़ाद फिज़ा में साँस ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here