विजीलैंस ने प्राइवेट व्यक्ति को 4 लाख रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनाई गई जीरो टॉलरेंस नीति के तहत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा शुरू की गई रिश्वतखोरी विरोधी मुहिम के दौरान आज बठिंडा में एक प्राइवेट वियक्ति रशीम गर्ग, निवासी समाना जिला पटियाला को 4 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है जो ख़ुद को  विधायक का नज़दीकी बताता है।

Advertisements

आज यहां यह जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त आरोपी को गांव घुदा, ब्लॉक संगत, जिला बठिंडा की सरपंच सीमा रानी के पति प्रीतपाल कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त सरपंच और उनके पति ने विजीलैंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त आरोपी ने 15वें वित्त आयोग के तहत ग्राम पंचायत को ब्लॉक समिति के माध्यम से प्राप्त 25 लाख रुपये का सरकारी अनुदान बीडीपीओ से रिलीज़ करवाने के बदले 5 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की है लेकिन वह इस काम के लिए रिश्वत नहीं देना चाहती लेकिन उसने पहली किस्त के रूप में उससे जबरन 50 हजार रुपये ले लिए और बार-बार रिश्वत की शेष राशि की मांग कर रहा है।

उक्त शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के रूप में 4 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में उक्त आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विजीलैंस ब्यूरो के बठिंडा थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here