जीजीडीएसडी कॉलेज में “पंजाब दी जवानी” विषय पर सैमिनार आयोजित

हरियाना(द स्टैलर न्यूज़)। जीजीडीएसडी कॉलेज हरियाना के ऐतिहासिक विभाग की तरफ से कॉलेज पंजाबी विकास मंच हरियाना के सहयोग के साथ पंजाब दी जवानी के प्रवार्स अतीत के वर्तमान पर एक रोजा सैमिनार करवाया गया। कॉलेज प्रबंधक कमेटी के प्रधान डा. देशबंधु और सकतर डा. गुरदीप कुमार शर्मा की अगुवाई में करवाए गए एक रोजा कोमांत्री सेमिनार में कॉलेज के पुराने विद्यार्थी और अध्यापक रहे प्रोफेसर गंडोत्रा के परिवार से दिनेश चड्ढा और सोनिया जोकि अमेरिका से विशेष तौर पर मुख्य मेहमान हाजिर हुए। कोमांत्री प्रसिद्धि प्राप्त पत्रकार परमवीर सिंह बाठ मुख बुलारे के तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisements

इस सैमिनार में विचार चर्चा करते हुए कॉलेज एलुमनी मीट के सकतर वरिंदर सिंह निमाना ने कहा कि पिछले कुछ समय से पंजाब में 12वीं पास करने के बाद नौजवान विदेशों में रहने का रुझान बढ़ता जा रहा है।जोकि चिंता योग है। पत्रकार परमवीर सिंह बाठ ने कहा पंजाबी समाज में विदेश जाने का रूझान आजादी से पहले से चलता आ रहा है। पंजाबी लोक हमेशा अच्छे मौकों की तलाश के लिए पराई धरती पर बसेरा डालते रहे हैं । उन्होंने कहा कि पंजाब की जवानी को अपने अच्छे भविष्य के लिए सोशल मीडिया और खुशहाल मुल्क देशों की दिखाई जा रही खुशहाल जिंदगी की कहानी देखने के साथ साथ देशों में अच्छे अवसर के लिए ही जा रही मेहनत और हर क्षेत्र में काम सभ्याचार की प्रमुखता खुशहाल सभ्यचारक की प्रमुखता को ध्यान से देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि नौजवानों को सिर्फ मौज मस्ती, दिखावा, मंहगी गाडिय़ां और कपड़ों की धौंस दिखाकर जिंदगी को अर्थ पूर्ण बनाने के लिए अपने देश में अच्छे मौकों की संभावना को त्यागना चाहिए।

बागबानी भूंगा के डिप्टी डायरेक्टर जसपाल सिंह ढेरी ने जिला हुशियारपुर में बागबानी और खेती सहायक कार्यो की जानकारी देते हुए खेती से पिछड़े हुए परिवार के विद्यार्थियों को बिना इन क्षेत्रों में अच्छे भविष्य बनाने के नुक्ते बताए। इस अवसर पर प्रिंसिपल डा. राजीव कुमार, प्रिंसिपल शशी नेगी ,फेप्रो हल्दी प्लांट कांग माई के प्रधान जसवीर सिंह, सुखजिंदर सिंह, नीलम राजू, फूलारानी, हरमेल सिह, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, हेमलता, अभय कुमार, राजीव कुमार, अनामिका शर्मा, शुचि शर्मा, मोहम्मद, गुरमीत सिंह, राजकुमार, इंदरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here