गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी का नज़दीकी साथी गिरफ़्तार, यू.पी. सरकार द्वारा 1 लाख रुपए का रखा गया था इनाम

चंडीगढ़/एसएएस नगर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध छेड़ी मुहिम को उस समय पर बड़ी सफलता मिली जब आज पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के करीबी हरविन्दर सिंह उर्फ जुगनू वालिया को मोहाली से गिरफ़्तार किया।

Advertisements

यह जानकारी देते हुये डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी. जी. पी.) गौरव यादव ने बताया कि मुलजिम जुगनू वालिया, जिसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और कत्ल, कत्ल की कोशिश, जबरन वसूली आदि जैसे कई आपराधिक मामलों में शामिल है, यूपी पुलिस को कई आपराधिक मामलों में वांछित था और उसकी गिरफ़्तारी के लिए यू. पी. सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने उसके कब्ज़े में से .32 बोर पिस्तौल समेत 6 जिंदा कारतूस, लाखों रुपए की विदेशी करैंसी, एक सकौडा कार और दो वॉकी टॉकी सैट भी बरामद किये हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ठोस जानकारी के आधार पर कार्यवाही करते हुये एजीटीएफ की पुलिस टीमों ने एडीजीपी प्रमोद बाण के नेतृत्व में और एआईजी सन्दीप गोयल की सहायता से स्पैशल ऑपरेशन चला कर मुलजिम जुगनू वालिया को मोहाली से गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस टीमों का नेतृत्व डीएसपी राजन परमिन्दर और डीएसपी रमनदीप सिंह कर रहे थे। एडीजीपी प्रमोद बाण ने कहा कि पुलिस टीमों ने एफआईआर दर्ज करके आगे जांच शुरू कर दी है और इसमें आगे और खुलासे होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि इस सम्बन्धी हथियार एक्ट की धारा 25 (7,8) और भारतीय दंड संहिता (आई. पी. सी.) की धारा 120-बी अधीन पुलिस स्टेशन स्टेट क्राइम पंजाब, एस. ए. एस. नगर में एफ. आई. आर नं. 3 तारीख़ 6.5.2023 दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here