राज्य में दसवीं कक्षा की परीक्षा में अग्रणी रहीं लड़कियों को मुख्यमंत्री ने दी बधाई

चंडीगढ़ ( द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी.एस.ई.बी.) द्वारा शुक्रवार को ऐलाने गए दसवीं कक्षा के परिणामों में अव्वल आने वाली छात्राओं को बधाई देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह ‘बेटियों का युग’ है, क्योंकि छात्राएँ अपने बढिय़ा प्रदर्शन से सभी का गौरव बढ़ा रही हैं।  
यहाँ जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि दसवीं कक्षा के नतीजो में लड़कियों ने एक बार फिर लडक़ों को पछाड़ दिया है और राज्य सरकार द्वारा इन होनहार विद्यार्थियों को जल्द ही 51,000 रुपए के नकद इनाम से सम्मानित किया जाएगा।

Advertisements

 अव्वल आए बच्चों को 51,000 रुपए का नकद इनाम देने का ऐलान

उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार द्वारा पंजाब के कोने-कोने में मानक शिक्षा का प्रकाश फैलाने के लिए किए जा रहे ठोस प्रयासों का नतीजा है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का जहाँ लड़कियों को बहुत लाभ हुआ है, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियाँ हासिल कर उनको अधिक अधिकार देने का रास्ता साफ हो रहा है।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी के लिए यह बड़े गौरव और संतुष्टी की बात है कि आठवीं, बारहवीं और अब दसवीं कक्षा के ऐलाने गए नतीजों में लड़कियों ने लडक़ों को पछाड़ दिया है। इस परीक्षा को शानदार ढंग से पास करने वाले इन होनहार विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। भगवंत मान ने कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि छात्राओं ने इन परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करके अपनी काबिलियत का सबूत दिया है।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लड़कियाँ अपनी सख़्त मेहनत एवं लगन के स्वरूप हर क्षेत्र में उपलब्धियाँ हासिल करने के समर्थ हुई हैं और इस उपलब्धि के लिए विद्यार्थी, उनके माता-पिता और अध्यापक बधाई के हकदार हैं। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल बनेंगे और उनको उच्च शिक्षा प्राप्त करके शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार विद्यार्थियों ख़ासकर लड़कियों के लिए स्कूली शिक्षा का बढिय़ा माहौल प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है, जिससे वह अपने जीवन में सफल हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here