टौणी देवी स्कूल के ठीक ऊपर बिजली के पोल से अटकी निजी बस 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। अवाहदेवी से हमीरपुर जा रही एक निजी बस नंबर एचपी 67-4450 सोमवार को टौणी देवी स्कूल के ठीक ऊपर बिजली के पोल से अटक गई। सोमवार को ही स्कूल खुले थे। इसी स्थान पर कुछ वर्ष पूर्व भी एक बस का एक्सीडेंट हुआ था। जैसे ही संजय साहिल कंपनी की हैप्पी  बस सड़क छोड़ नीचे की ओर लुढ़कने लगी सवारियों में चीखों पुकार मच गया। गनीमत यह रही कि बिजली के पोल के सहारे बस अटक गई वरना सीधे स्कूल बिल्डिंग पर गिरती। सवारियों को खिड़कियों के रास्ते बाहर निकाला गया। तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा ने बताया कि सभी सवारियां सुरक्षित हैं। स्कूल के कमरों को खाली करवा लिया गया है। चौकी प्रभारी केवल सिंह ने बताया कि चढ़ाई में बस अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर एक बिजली के पोल से अटक गई।

Advertisements

बॉक्स यह रहा दुर्घटना का कारण अवाहादेवी से हमीरपुर जा रही निजी बस संजय साहिल अपनी बेहतर सर्विस के लिए सवारियों की पहली पसंद है। सोमवार को टौणी देवी स्कूल के ठीक ऊपर  बस अनियंत्रित हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि बस का स्टीयरिंग रोड टूट गया। बस के मालिक सुभाष ने बताया कि एनएच निर्माण से कोट से लेकर आवाहदेवी तक रोड की हालत बदतर है। ऐसे में वाहनों की हालत खस्ता हो रही है। बड़े बड़े गड्डे हालत खराब कर रहे हैं। बस की स्टीयरिंग रोड का टूटना भी एनएच की खस्ता हालत की वजह माना जा रहा है। चौकी प्रभारी केवल सिंह के अनुसार दुर्घटना की पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त बस को स्पॉट से हटा दिया गया है। बॉक्स  अंकिता  ने निकाली महिला सवारियां टौणी देवी स्कूल के साथ किरयाने की दुकान कर रही अंकिता  को धमाके की आवाज सुनाई दी।

उसी वक्त बिजली भी गुल हो गई। दुकान से बाहर निकल कर देखा तो एक बस खंबे से अटकी हुई थी। चीखों पुकार के साथ पुरुष तो खिड़कियों से बाहर निकल रहे थे लेकिन महिलाएं और बच्चे बस में ही फंसे हुए थे। अंजली ने हिम्मत कर महिलाओं  और बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकालने में अहम भूमिका अदा की। अंकिता की हिम्मत की दाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस भी  दे रही है।बॉक्स डेंजर स्पॉट पर एनएच निर्माण कंपनी अभी भी मूक हमीरपुर से मंडी बन रहे एनएच 03 के डेंजर पॉइंट्स की स्थिति सुधारने में एनएच निर्माण कंपनी बुरी तरह से निकम्मी साबित हुई है।

अब तक कोट से आवाहदेवी तक 7 दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिनमे एक व्यक्ति की मौत और 4 लोग जख्मी हो चुके हैं। सोमवार की बस दुर्घटना एक बिजली के पोल ने भयानक रूप लेने से बचा ली। जहां बस दुर्घटना ग्रस्त हुई ठीक इसके साथ ही स्कूल की दीवारों में कंपनी ने मलबा फेंक दिया था। दूसरी तरफ अधूरी खुदाई की गई है।  टपरे पंचायत की पूर्व प्रधान रजनीश कुमारी ने कहा कि एनएच निर्माण कंपनी की कोताही से कई एक्सीडेंट हो रहे हैं। रोजाना दो पहिया चालक स्किड हो रहे हैं। गनीमत यह रही कि सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here